कर्नाटकः रेलवे स्टेशन की दीवार पर हरे रंग के पेंट पर हिंदू संगठन का विरोध, भगवा रंग में रंगने की दी धमकी

विरोध के बाद रेलवे अधिकारियों ने पेंटिंग का काम रोक दिया है। उनका कहना है कि पेंटिंग उच्चाधिकारियों के आदेश पर आर्किटेक्ट्स के सुझाव पर की गई थी। कलबुर्गी स्टेशन के एक कर्मचारी ने कहा कि वे रेलवे स्टेशन को दूसरे रंग में रंगने पर चर्चा कर कोई निर्णय लेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के कलबुर्गी रेलवे स्टेशन की दीवारों पर हरे रंग के पेंट पर हिंदू संगठनों ने विवाद खड़ा कर दिया है। मंगलवार को हिंदू संगठनों ने इसे हटाने के लिए अधिकारियों को अल्टीमेटम दे दिया। भगवा संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के भीतर हरा पेंट नहीं हटाया गया तो पूरा रेलवे स्टेशन भगवा रंग में रंग दिया जाएगा।

इसके बाद अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन के सामने के हिस्से की पेंटिंग का काम अपने हाथ में ले लिया है। वर्तमान में रेलवे स्टेशन की दो दीवारों को हरे पेंट से रंगा गया है। इसके विरोध में हिंदू जागरण वैदिक कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि ऐसा अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने के लिए किया जा रहा है।


एक हिंदू कार्यकर्ता लक्ष्मीकांत साध्वी ने कहा कि रेलवे स्टेशन की इमारत को हरे पेंट के अलावा किसी और रंग से रंगा जाना चाहिए। कन्नड़ ध्वज के पीले और लाल रंगों का भी इस्तेमाल किया जा सकता था। नहीं तो रेलवे भवन को भगवा रंग से रंग दिया जाएगा। विरोध के बाद रेलवे अधिकारियों ने पेंटिंग का काम रोक दिया है। उन्होंने वर्तमान हरे पेंट पर एक और परत भी रंगवा दी है।

अधिकारियों का कहना है कि पेंटिंग उच्चाधिकारियों के आदेश पर की गई। आर्किटेक्ट्स के सुझाव पर पेंटिंग की गई थी। कलबुर्गी रेलवे स्टेशन के एक कर्मचारी सत्यनारायण देसाई ने कहा कि वे रेलवे स्टेशन को दूसरे रंग में रंगने पर चर्चा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia