कर्नाटकः लोकायुक्‍त पर ऑफिस में घुसकर चाकू से हमला, हमलावर गिरफ्तार

कर्नाटक के लोकायुक्त पी विश्वनाथ शेट्टी पर ऑफिस में घुसकर एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। जस्टिस शेट्टी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कर्नाटक के लोकायुक्त पी विश्वनाथ शेट्टी पर एक शख्स ने उनके कार्यालय में घुसकर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। लोकायुक्त को तत्काल इस घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां इस समय उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हमलावर को मौके पर ही पकड़ लिया गया है, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

राज्य के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, “मैंने पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार से बात की है और उन्होंने मुझे बताया कि पी विश्वनाथ शेट्टी को एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुझे बताया गया है कि वह खतरे से बाहर हैं।” उन्होंने कहा कि पुलिस हमले के पीछे का कारण और यह हमला कैसे हुआ, इसकी छानबीन कर रही है।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्य के सीएम एस सिद्धारमैया जस्टिस शेट्टी का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि आरोपी लोकायुक्त दफ्तर के रजिस्टर में वकील के तौर पर एंट्री करके अंदर दाखिल हुआ था।

लोकायुक्त पर जानलेवा हमले के प्रत्यक्षदर्शी जय अन्ना ने कहा, '”एक शख्स ने जस्टिस शेट्टी की हत्या की कोशिश की। उसने जज को तीन बार चाकू मारा। इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े। थोड़ी देर में ही पूरे ऑफिस में अफरातफरी मच गई।”

जस्टिस पी विश्वनाथ शेट्टी ने जनवरी, 2017 में कर्नाटक के लोकायुक्त का पदभार संभाला था। उनसे पहले जस्टिस वाई भास्कर राव लोकायुक्त थे। लेकिन दिसंबर 2015 में राव के बेटे पर धांधली के आरोप लगे थे। जिसके बाद उन्हें सरकार और लोगों के दवाब के चलते इस्तीफा देना पड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia