महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हिंसा के बाद अलर्ट पर कर्नाटक, बेलगावी की सीमा पर पुलिस की पैनी नजर

पुलिस ने निप्पनी, कोगनोली, बोरागांव, अक्कोला, यक्षम्बा, बेदकिहाल, मानकपुरा, सिदनाला, मंगुरा और चंदूरा क्षेत्रों में गश्त तेज कर दी है, जहां बड़ी संख्या में मराठी आबादी है। पुलिस जनता को अफवाहों पर विश्वास न करने के लिए अनाउंसमेंट कर रही है।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर हिंसा के बाद अलर्ट पर कर्नाटक, फोटो: IANS
महाराष्ट्र के कोल्हापुर हिंसा के बाद अलर्ट पर कर्नाटक, फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में सोशल मीडिया पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान की प्रशंसा करने वाली एक पोस्ट को लेकर हुई हिंसा के बाद किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए कर्नाटक पुलिस बेलगावी में हाई अलर्ट पर है, जो जिले के साथ सीमा साझा करता है। बेलागवी जिले के पुलिस थानों को गश्त बढ़ाने और हिंसा की किसी भी घटना में शामिल होने के खिलाफ चेतावनी भेजने के लिए सतर्क कर दिया गया है। महाराष्ट्र की सीमा से लगे गांवों और कस्बों में अतिरिक्त बल भेजा गया है।

पुलिस ने जिले के निप्पनी, कोगनोली, बोरागांव, अक्कोला, यक्षम्बा, बेदकिहाल, मानकपुरा, सिदनाला, मंगुरा और चंदूरा क्षेत्रों में गश्त तेज कर दी है, जहां बड़ी संख्या में मराठी आबादी है। पुलिस जनता को अफवाहों पर विश्वास न करने के लिए अनाउंसमेंट कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि साइबर विंग सोशल मीडिया पोस्ट पर पैनी नजर रख रहा है और अधिकारियों को व्हाट्सएप ग्रुपों में प्रसारित संदेशों की जानकारी एकत्र करने का भी निर्देश दिया है।

कोल्हापुर में पुलिस ने निषेधाज्ञा के बावजूद शिवाजी चौक पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। दो गुटों के बीच पथराव की भी खबर है। पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया और गुरुवार दोपहर तक शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia