कर्नाटकः शिवमोग्गा में नहीं घुस सकेंगे श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक, प्रशासन ने लगाई रोक

प्रमोद मुथालिक ने बुधवार को घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें मस्थिकत्ते के पास शिवमोग्गा के रास्ते में रोका गया और हिरासत में ले लिया गया। उन्हें दावणगेरे जिले में ले जाया गया और वहां छोड़ दिया गया।

कर्नाटक के शिवमोग्गा में नहीं घुस सकेंगे श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक, प्रशासन ने लगाई रोक
कर्नाटक के शिवमोग्गा में नहीं घुस सकेंगे श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक, प्रशासन ने लगाई रोक
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान हुई सांप्रदायिक झड़पों के बाद तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक के जिले में प्रवेश पर 17 अक्टूबर से 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। प्रखर हिंदुत्व समर्थक मुथालिक को मंगलवार रात शिवमोग्गा जाते समय अधिकारियों ने नोटिस दिया था।

मुथालिक ने मंगलुरु से यात्रा की शुरुआत की थी और शिवमोग्गा के रागीगुड्डा क्षेत्र का दौरा करने की योजना बनाई थी, जहां कथित तौर पर उपद्रवियों ने लोगों के घरों में घुसकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था और उन पर हमला किया था। मुथालिक ने बुधवार को दावा करते हुए कहा कि उन्हें मस्थिकत्ते के पास शिवमोग्गा के रास्ते में रोका गया और हिरासत में ले लिया गया। उन्हें दावणगेरे जिले में ले जाया गया और वहां छोड़ दिया गया।


प्रमोद मुथालिक ने कहा, "मैं अदालत का दरवाजा खटखटाऊंगा। मेरा इरादा शिवमोग्गा शहर के रागीगुड्डा इलाके में हमला करने वाले हिंदुओं को सांत्वना देना था। लेकिन, पुलिस ने मुझे रोक दिया। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया हिंदू विरोधी हैं। ये घटनाक्रम उनके निर्देशों के अनुसार हो रहा है।"

मुथालिक ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि राज्य में गणेश विसर्जन के जुलूसों में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीरें किसने प्रदर्शित की। उन्होंने कहा कि गोडसे राष्ट्र-विरोधी नहीं था। उन्होंने गांधी जी को मारने के लिए सुपारी नहीं ली थी। उन्होंने देशहित में महात्मा गांधी की हत्या को अंजाम दिया। इसका मतलब यह नहीं कि मैं महात्मा गांधी की हत्या का बचाव कर रहा हूं। गोडसे राष्ट्र के खिलाफ नहीं था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia