कर्नाटक: CAA पर स्कूल में हुआ नाटक बना ‘देशद्रोह’, छात्र के मां-बाप समेत प्रिसिंपल गिरफ्तार

कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल और उसके प्रबंधन के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई हुई है। पुलिस ने एक छात्र की मां और स्कूल प्रिसिंपल को गिरफ्तार कियाहै। आरोप है कि स्कूल के बच्चों ने सीएए के खिलाफ एक नाटक का मंचनकिया था, जिसमें कथित तौर पर पीएम मोदी को अपमानित किया गया है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामले में एक बच्चे की मां और एक स्कूल प्रिसिंपल को गिरफ्तार किया गया है। खबरों के मुताबिक, गुरुवार को जिला मुख्यालय शहर बीदर में शाहीन स्कूल के कुछ कर्मचारियों और दो महिलाओं से पूछताछ के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ये जानकारी पीटीआई के मुताबिक है।

बता दें कि देशद्रोह का यह मामला बीदर के शाहीन शिक्षा संस्थान के खिलाफ दर्ज किया गया था। आरोप था कि इस स्कूल में सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक नाटक का मंचन किया गया था और इस दौरान पीएम मोदी को अपमानित किया गया था। पुलिस के मुताबिक इस नाटक का मंचन रविवार को किया गया था। यह कार्रवाई माजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्ष्याल की शिकायत पर की गई है।

नीलेश रक्ष्याल शिकायत में कहा था कि नाटक में छोटे-छोटे बच्चे इस तरह की बात करते हुए नज़र आए कि सीएए और एनआरसी के लागू होने से देश के मुसलमानों को हिंदुस्तान से बाहर निकाल दिया जाएगा। इसी क्रम में नाटक में एक बच्ची अपनी बात रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा बोलते हुए नजर आई थी। इस नाटक में यह भी कहा गया कि एनआरसी और सीएए को लागू न होने देने के कारण एक समुदाय के लोगों को देश छोड़कर जाना पड़ेगा।


अधिकारियों ने कहा, पीएम मोदी के खिलाफ बयान मूल स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था, लेकिन कक्षा छह के छात्र की मां ने कथित तौर पर अभ्यास के दौरान उन्हें शामिल कराया र शिक्षक ने इसे नाटक का हिस्सा बनने दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;