कर्नाटकः BJP की जन आशीर्वाद यात्रा में फायरिंग के साथ केंद्रीय मंत्री का स्वागत, विवाद बढ़ने पर FIR करने के आदेश

जुलूस में केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा का स्वागत देशी राइफलों से गोलियों की बौछार के साथ किया गया। भीड़ में शामिल लोग जश्न में डूबे हुए थे और बंदूकें लहरा रहे थे। हालांकि खुबा ने बाद में दावा किया कि समर्थकों ने गोलियां नहीं चलाईं, बल्कि केवल पटाखे फोड़े थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय रसायन और उर्वरक, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री भगवंत खुबा का बुधवार को कर्नाटक के यादगीर में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में हर्षोल्लास के तौर पर गोलियां चलाकर स्वागत किया गया। पूरे जुलूस में खुबा का स्वागत देशी राइफलों से गोलियों की बौछार के साथ किया गया। इस दौरान भीड़ में शामिल लोग जश्न में डूबे हुए थे और बंदूकें लहरा रहे थे।

लेकिन बीजेपी समर्थकों और स्थानीय प्रतिनिधियों को हवा में गोलियां चलाना भारी पड़ गया है, क्योंकि मामला अब पुलिस के संज्ञान में आ चुका है। जिला एसपी वेदमूर्ति ने स्थानीय पुलिस को घटनाक्रम को लेकर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। इस मामले पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि वह मंत्रालय के अधिकारियों को घटना का विवरण प्राप्त करने का निर्देश देंगे।


बीजेपी नेताओं के समर्थक केंद्रीय मंत्री खुबा के स्वागत के लिए यारागोल गांव में बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे, जिनमें पूर्व मंत्री बाबूराव चिंचनसुर, राजू गौड़ा और विधायक वेंकटरेड्डी मुदनाल भी शामिल थे। भीड़ ने सभी कोविड दिशानिर्देशों की अवहेलना की और यहां तक कि वरिष्ठ नेता भी यात्रा के उत्सव से प्रभावित होते दिख रहे थे।

पूरे जुलूस में खुबा का स्वागत देशी राइफलों से गोलियों की बौछार के साथ किया गया। इस दौरान भीड़ में शामिल लोग जश्न में डूबे हुए थे और बंदूकें लहरा रहे थे। चिंचनसुर ने स्वयं बंदूक पकड़कर भीड़ को हवा में गोली चलाने के लिए प्रोत्साहित किया। हालांकि खुबा ने बाद में दावा किया कि समर्थकों ने गोलियां नहीं चलाईं, बल्कि केवल पटाखे फोड़े थे, जिससे तेज आवाज हुई।

बता दें कि नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री लोगों का आशीर्वाद लेने और नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की व्याख्या करने के लिए अपने-अपने राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं।
योजना के तहत केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल सभी 39 नवनियुक्त मंत्री 19 राज्यों में तीन दिनों की जन आशीर्वाद यात्रा में लोगों का आशीर्वाद लेंगे। सभी 39 मंत्री मिलकर देश के 19,567 किलोमीटर, 212 लोकसभा क्षेत्रों और 265 जिलों को कवर करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;