श्रीनगर में कश्मीर टाइम्स का दफ्तर सील, संपादक ने कहा- यह ‘प्रतिशोध’ की कार्यवाही

कश्मीर टाइम्स का दफ्तर श्रीनगर में प्रेस एन्क्लेव में एक सरकारी इमारत में है। अखबार की मालिक का दावा है कि इस सिलसिले में किसी भी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। कश्मीर टाइम्स का मुख्यालय जम्मू में है और यह श्रीनगर के साथ ही जम्मू से भी प्रकाशित होता है।

फोटो: तसलीम खान
फोटो: तसलीम खान
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के सबसे पुराने अखबारों में से एक कश्मीर टाइम्स के दफ्तर को अचानक सील कर दिया गया है। इस सिलसिले में अखबार को कोई नोटिस नहीं दिया गया था। इससे पहले कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन जमवाल का जम्मू स्थित घर भी खाली करा लिया गया था।

कश्मीर टाइम्स का दफ्तर श्रीनगर में प्रेस एन्क्लेव में स्थित एक सरकारी इमारत में है। अखबार की मालिक ने दावा किया है कि इस सिलसिले में किसी भी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। कश्मीर टाइम्स का मुख्यालय जम्मू में है और यह श्रीनगर के साथ ही जम्मू से भी प्रकाशित होता है।

‘कश्मीर टाइम्स’ की मालकिन अनुराधा भसीन ने बताया, “श्रीनगर में हमारे दफ्तर पर कानूनी प्रक्रिया का पालन किए बिना ताला डाल दिया गया है। आवंटन रद्द करने या खाली करने का कोई नोटिस हमें नहीं दिया गया था।“ उन्होंने कहा, ‘हमने राज्य के एस्टेट डिपार्टमेंट से इस संबंध में आदेश देने को कहा, लेकिन उन्होंने आदेश नहीं दिखाया। इसके बाद हमने अदालत का रुख किया लेकिन वहां से भी कोई आदेश नहीं आया।“

भसीन ने इस कदम को अपने खिलाफ ‘प्रतिशोध’ बताया, क्योंकि वह सरकार के खिलाफ बोलती रही हैं। उन्होंने पिछले साल अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में मीडिया पर लगाई गईं पाबंदियों के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। उन्होंने कहा, “पिछले साल जिस दिन मैं हाईकोर्ट गई थी, उसी दिन कश्मीर टाइम्स को मिलने वाले राज्य सरकार के विज्ञापनों को रोक दिया गया था।“

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia