KCR तेलंगाना चुनाव से पहले संकट में, BRS के कई नेता खफा, पार्टी छाेेड़ने तक की दे रहे धमकी

हाल ही में ग्रेटर हैदराबाद के पूर्व मेयर टीगाला कृष्णा रेड्डी ने अपनी पार्टी को धमकी देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में महेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ देंगे।

KCR तेलंगाना चुनाव से पहले संकट में, BRS के कई नेता खफा, पार्टी छाेेड़ने की दे रहे धमकी
KCR तेलंगाना चुनाव से पहले संकट में, BRS के कई नेता खफा, पार्टी छाेेड़ने की दे रहे धमकी
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कई नेता उनसे खफा हैं और खुलेआम उन पर हमला कर रहे हैं और पार्टी छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर हैदराबाद के पूर्व मेयर टीगाला कृष्णा रेड्डी ने अपनी पार्टी को धमकी देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में महेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ देंगे।

बीआरएस प्रमुख पर हमला बोलते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, शिक्षा मंत्री पी.सबिता इंद्रा रेड्डी को अपने साथ लाने की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 2018 के चुनावों में उनके खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। टीगाला कृष्णा रेड्डी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 2019 में सबिता इंद्रा रेड्डी अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ टीआरएस (अब बीआरएस) में आए। मगर, मुख्यमंत्री केसीआर ने उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद दिया।


कृष्णा रेड्डी ने 2002 से 2007 तक ग्रेटर हैदराबाद के मेयर के रूप में कार्य किया था। वह 2014 में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के टिकट पर महेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। हालांकि, चुनाव के कुछ महीनों बाद वह तीन अन्य टीडीपी विधायकों के साथ टीआरएस में शामिल हो गए थे।

दूसरी तरफ कृष्णा रेड्डी ने कहा कि पार्टी के भीतर उनके विरोधी कह रहे हैं कि चूंकि उनकी बहू अनीता रेड्डी रंगारेड्डी जिला परिषद की अध्यक्ष हैं, इसलिए उनके परिवार को दो पद नहीं मिलने चाहिए। पूर्व मेयर ने कहा कि अगर वह उन्हें जवाब देने के लिए मुंह खोलेंगे तो यह उचित नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि केसीआर की तरह वह भी लंबे समय से राजनीति में हैं। तेलंगाना आंदोलन के दौरान सक्रिय रहे कई नेताओं के पार्टी छोड़़ने पर कृष्णा रेड्डी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व को उन्हें बुलाकर बातचीत करनी चाहिए। 2018 में कृष्णा रेड्डी ने टीआरएस के टिकट पर महेश्वरम से चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सबिता इंद्रा रेड्डी से हार गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia