दिल्ली में जंतर-मंतर पर केसीआर की बेटी कविता की भूख हड़ताल, कई विपक्षी दलों के नेता हुए शामिल

कविता ने प्रेस से बातचीत मे कहा कि महिला आरक्षण बिल 2010 से ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है और मोदी सरकार के पास 2024 से पहले इसे संसद में पारित कराने का ऐतिहासिक अवसर है।

फोटो: @RaoKavitha
फोटो: @RaoKavitha
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में जंतर मंतर पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता महिला आरक्षण बिल को पास कराने की मांग को लेकर अपनी संस्था भारत जागृति मंच के तहत भूख हड़ताल कर रही हैं। भूख हड़ताल में कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने भूख हड़ताल का शुभारंभ किया।

इससे पहले कविता ने प्रेस से बातचीत मे कहा कि महिला आरक्षण बिल 2010 से ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है और मोदी सरकार के पास 2024 से पहले इसे संसद में पारित कराने का ऐतिहासिक अवसर है। भूख हड़ताल में शामिल होने के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित भी किया है।

के. कविता ने गुरुवार को दिल्ली में एक प्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल की जानकारी दी थी, और बीआरएस की तरफ से यह भी कहा गया कि उन्हें आप के संजय सिंह और चित्रा सरवारा, शिवसेना- प्रतिनिधिमंडल, अकाली दल- नरेश गुजराल समेत कई राजनीतिक दलों से शामिल होने की पुष्टि मिली है।


इन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के भूख हड़ताल धरना-प्रदर्शन में भाग लेने की पुष्टि बीआरएस द्वारा की गई, लेकिन धरना प्रदर्शन में बीआरएस द्वारा की गई पुष्टि के अनुसार, बताए गए प्रतिनिधियों की संख्या काफी कम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */