दिल्ली में एक सप्ताह बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल का ऐलान- केस घटे तो 31 मई के बाद शुरु होगा अनलॉक

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 31 मई के बाद दिल्ली में कुछ रियायतें दिए जाने पर विचार किया जाएगा।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में जारी कोरोना लॉकडाउन अभी एक सप्ताह और जारी रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को काबू करने के लिए लगाया गया लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नए निर्देशों के तहत राजधानी में लागू पाबंदियां अब 31 मई की सुबह 5 बजे तक जारी रहेंगी।

केजरीवाल ने बताया कि बीते दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के प्रसार पर रोक लगी है और राजधानी का पॉजिटिविटी रेट गिरकर 2.5 फीसदी पर पहुंच गया है, जो कि पिछले महीने 20 फीसदी तक था। गौरतलब है कि दिल्ली में बीते 24 घंटों को दौरान 1600 के करीब नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर संक्रमण की दर में गिरावट जारी रही तो 31 मई के बाद कुछ रियायतें देने पर विचार किया जाएगा।


आपको बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था। जिसे हर सप्ताह बढ़ाया जा रहा है। आज पांचवां ऐसा मौका है जब लॉकडाउन को जारी रखने का ऐलान किया गया है। इस दौरान राजधानी में मेट्रो सेवाओं के साथ ही सभी तरह के प्रतिबंध लागू हैं, सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही लॉकडाउन में छूट दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia