वायु प्रदूषण: केजरीवाल सरकार का फैसला, कहा- दिल्ली में मौसम साफ, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं

ऑड-ईवन स्कीम को एक बार फिर लागू करने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी आसमान साफ है, इसलिए अब इसकी कोई जरूरत नहीं है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि ऑड-ईवन को लागू रखने पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण और ऑड-ईवन स्कीम को लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया। सोमवार को केजरीवाल ने कहा कि अब मौसम साफ हो गया है, इसलिए राजधानी को ऑड-ईवन स्कीम की जरूरत नहीं है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि ऑड-ईवन को लागू रखने पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आगे कहा कि कुछ लोग कह रहे थे दिल्ली की हवा में केवल 5 फीसद ही फसलों का प्रदूषण है तो क्या केवल 5 प्रतिशत प्रदूषण कम होने से एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 से ज्यादा से 200 से कम हो गया? उन्होंने आगे कहा कि प्रदूषण पर राजनीति नहीं, साफ नीयत से सबको मिलकर काम करने की जरूरत है।


बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि ऑड-ईवन कोई स्थायी समाधान नहीं है। वहीं दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया था कि इस स्कीम के चलते प्रदूषण के स्तर में 5-10 फीसदी की कमी आई है। इसके अलावा कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी कहा था कि वो प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए दिल्ली में एयर प्यूरीफायर टावर लगाने के लिए रोडमैप बनाये।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- ऑड-ईवन से कोई फायदा नहीं, केंद्र से मांगा एयर प्यूरीफायर टावर का रोड मैप

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia