किसान आंदोलन के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली पुलिस से वापस मांगीं DTC बसें, ड्यूटी में हो रहीं इस्तेमाल 

दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी है। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा तार, कीलें और बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं। सबसे पहले गाजीपुर बॉर्डर पर किलेबंदी की गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली पुलिस की ड्यूटी में लगीं डीटीसी बसों को तुरंत वापस करने का निर्देश दिया है। केजरीवाल सरकार की ओर से डीटीसी बसों को डिपो में तुरंत लौटने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही परिवहन विभाग ने डीटीसी को निर्देश दिया है कि बिना सरकार की इजाजत के दिल्ली पुलिस को बसें ना दें। परिवहन विभाग ने डीटीसी को निर्देश देकर दिल्ली पुलिस को मुहैया कराई गईं 576 बसें लौटाने के लिए कहा है। परिवहन विभाग के अनुसार, दिल्ली पुलिस, किसान आंदोलन की शुरुआत से ही डीटीसी बसें बड़ी संख्या में इस्तेमाल कर रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी है। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा तार, कीलें और बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं। सबसे पहले गाजीपुर बॉर्डर पर किलेबंदी की गई। इसके बाद अब टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा किया गया है। टिकरी बॉर्डर पर भी किले की तरह सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का शुरू से ही केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी समर्थन कर रही है। जब गाजीपुर बॉर्डर पर बिजली और पानी की कटौती की गई थी तब केजरीवाल सरकार ने किसानों के लिए मूलभूत सुविधाओं का प्रबंध किया था। दिल्ली के डिप्टी सीएम खुद गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे थे और किसान नेता राकेश टिकैत से मिलकर हर संभव मदद का भरोसा जताया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia