दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल बोले- हर तरह से सरकार तैयार, किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं

सीएम केजरीवाल ने कोरोना पर बैठक के बाद अपनी सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, दिल्ली में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार पूरी तरीके से नजर रखे हुए है और हर तरह से तैयार है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक कर कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार तैयार है। सीएम केजरीवाल ने बैठक के बाद अपनी सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए शुक्रवार को कहा, दिल्ली में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार पूरी तरीके से नजर रखे हुए है और हर तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से मास्क की अब तक कोई गाइडलाइन नहीं आई है। लेकिन इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी में दिल्ली में 100 फीसदी मास्क पहनने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एयरपोर्ट पर दो फीसदी रेंडम टेस्टिंग की जायेगी।


केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि अब तक कोविड के मामलों में दिल्ली में तीन लोगों की मौत हुई है। हालांकि उन्हें कई अन्य बीमारी भी थी। उन्होंने कहा कि अब तक हमने सौ फीसदी जीनोम सिक्वेंसिंग की है। अभी दिल्ली में एक्स बीवी 1.16 कोवीड वेरिएंट के केस अधिक आ रहे हैं। दिल्ली 48 फीसदी लोगों को यही वेरिएंट है, ये इतना खतरनाक नहीं कि मरीज को अस्पताल में एडमिट होना पड़े या जानलेवा साबित हो लेकिन इस पर कॉविड वेक्सिन का कोई असर नहीं होता।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली सरकार के अस्पतालों की 26 मार्च को खुद एक मॉकड्रिल की थी कि अस्पताल नए केस को लेकर कितने तैयार हैं। अब केंद्र सरकार 10 और 11 अप्रैल को दिल्ली के सारे अस्पतालों की मॉक ड्रिल करेगी। दिल्ली सरकार कोविड प्रोटॉकॉल का पालन करने के लिए एक मिडिया कैंपेन भी चलाएगी। हर अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड भी बनाया जायेगा। एक्यूट रेस्प्रेरेट्री बीमारी वाले अस्पतालों में 100 फीसदी टेस्टिंग की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;