केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना का बड़ा खतरा, आने वाले दिनों में बढ़ेंगे केस, मरीजों की संख्या 31 हजार के पार

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना फैलने वाला है। 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज राज्य में कोरोना की स्थिति पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना का बड़ा खतरा है और आने वाले दिनों में कोरोना के केस और बढ़ेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में अब केंद्र के आदेश के अनुसार सभी का इलाज किया जाएगा। वह उप-राज्यपाल अनिल बैजल का आदेश मानेंगे। दिल्ली में राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों में बाहरी लोगों का इलाज होगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ये झगड़ा करने का वक्त नहीं है।

सीएम ने कहा कि कोरोना बम के फूटने से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी करनी होगी। उन्होंने कहा, “15 जून तक 6,681 बेड की जरूरत। 30 जून तक 15 हजार बेड, 15 जुलाई तक 33 हजार बेड और 31 जुलाई तक 80 हजार बेड्स की जरूरत होगी। चुनौती बहुत बड़ी है।” उन्होंने कहा, “हमें सबको कोरोना से बचाना है। इसे अब जन आंदोलन बनाना है। मास्क पहनकर घर से निकलना है, बार-बार हाथ धोना है और सोशल डिस्टेंसिंग करनी है। हमें ये भी करना है कि अगर कोई नहीं कर रहा है तो उनसे हाथ जोड़कर विनती करनी होगी।”


बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोरोना से मरने वाले 34 और रोगियों की संख्या जारी की है। इसके बाद अब दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 905 हो गई है। इसके साथ ही बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 1366 नए मामले आए हैं। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 31,309 हो गई। इनमें से 11,861 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 18,543 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी दिल्ली में अपना उपचार करा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने कोरोना पर अपना आधिकारिक बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि 34 कोरोना रोगियों की मृत्यु 28 मई से 7 जून के बीच हुई है।

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 188 हो चुकी है। रविवार तक दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या 169 थी। दिल्ली सरकार के मुताबिक 14,556 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। इन सभी व्यक्तियों का उपचार दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य टीम फोन के माध्यम से कर रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 9985 नए केस, 279 की मौत, कुल संक्रमित 2 लाख 76 हजार के पार, अब तक 7745 मौतें

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia