अरविंद केजरीवाल कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, भव्य तैयारियों से सज गया है ऐतिहासिक रामलीला मैदान

आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवल कल यानी रविवार 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ समारोह दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में होगा, जहां बड़े पैमाने पर तैयारियां हो रही हैं।

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवल कल यानी रविवार 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ समारोह दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में होगा, जहां बड़े पैमाने पर तैयारियां हो रही हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारियां समझाई गईं, कौन कहां बैठेगा, किसके लिए कौन सी जगह निर्धारित है, इस सबको शनिवार को अंतिम रूप दे दिया गया। हमने शनिवार शाम रामलीला मैदान में तैयारियों का जायजा लिया।

शपथ समारोह की तैयारियों को देख रहे पवन ने हमें बताया कि इस बार कोई वीआईपी नहीं होगा, क्योंकि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के हर नागरिक को वीआईपी मानते हैं। उन्होंने बताया कि खासतौर से दिल्ली के सफाई कर्मचारी, सरकारी स्कूलों के शिक्षक, वकील और अन्य पेशों से जुड़े लोग मुख्यमंत्री के साथ मंच पर होंगे।

उन्होंने बताया कि चूंकि दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों को शपथ समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है इसलिए सबके लिए व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछली बार शपथ समारोह में 32,000 कुर्सियां लगाई गई थीं, लेकिन इस बार 40,000 कुर्सियां लगाई गई हैं। इसके अलावा जिन लोगों को कुर्सी पर बैठने की जगह नहीं मिलेगी, उनके लिए 12 एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं ताकि वे मुख्यमंत्री को शपथ लेते हुए देख सकें।

मंच को तिरंगे फूलों से सजाया जा रहा है, और मीडिया के अलग से व्यवस्था की गई है। साथ ही रामलीला मैदान के बाहर जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जा रहे हैं। इन पर सिर्फ अरविंद केजरीवाल की तस्वीर है। वहीं दिल्ली सरकार के लगभग हर विभाग का अलग से एक कैंप बनाया गया है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के अफसर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

लोकप्रिय
next