यूपी चुनाव के लिए भगवान राम की शरण लेंगे केजरीवाल, 26 अक्टूबर को अयोध्या में करेंगे दर्शन और पूजा

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अलावा गोवा, गुजरात, उत्तराखंड और पंजाब में भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इन सभी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। ऐसे में केजरीवाल की पार्टी के चुनाव लड़ने से बीजेपी को सीधा फायदा होता दिख रहा है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाएंगे और वहां के हनुमान गढ़ी मंदिर में रामलला की पूजा करेंगे। सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल की दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश की यह एक दिवसीय यात्रा होगी। वह 27 अक्टूबर को दिल्ली लौटेंगे।

आम आदमी पार्टी ने यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होना है। इससे पहले सितंबर में, पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 170 संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। आप नेता संजय सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा था कि पार्टी जल्द ही बाकी संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी करेगी।


वहीं इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के दौरे पर घोषणा की थी कि अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है, तो आम आदमी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि उत्तर प्रदेश के लोगों को बिजली के महंगे बिलों से राहत मिले और सत्ता में आने के 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया।

बता दें कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के अलावा गोवा, गुजरात, उत्तराखंड और पंजाब जैसे राज्यों में चुनाव लड़कर खुद को दिल्ली से आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है। खास बात ये है कि इन सभी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। ऐसे में इन राज्यों में केजरीवाल की पार्टी के चुनाव लड़ने से बीजेपी को सीधा फायदा होता दिख रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia