रेल किराए में बुजुर्गों को छूट देने के लिए केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है

रेलवे किराए में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली छूट को खत्म किए काफी समय हो चुका है, ऐसे में फिर से वरिष्ठ नागरिकों को छूट देने की मांग जोर पकड़ रही है। अब खुद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले को लेकर पीएम को पत्र लिखा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेलवे में बुजुर्गों को छूट देने के लिए एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा है और उस पत्र के जरिए उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना भी साधा है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम को लिखे पत्र में लिखा कि बुजुर्गो की छूट खत्म करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि बिना बुजुर्गों के आशीर्वाद के देश तरक्की नहीं कर सकता।

रेलवे किराए में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली छूट को खत्म किए काफी समय हो चुका है, ऐसे में फिर से वरिष्ठ नागरिकों को छूट देने की मांग जोर पकड़ रही है। अब खुद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले को लेकर पीएम को पत्र लिखा है। दिल्ली सीएम अपने पत्र में पीएम से अपील है कि इसे फिर से बहाल करें। हम फ्री में बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराते हैं। 1600 करोड़ की बचत के लिए बुजुर्गों की छूट खत्म करना गलत है। केजरीवाल ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि दिल्ली सरकार अपने बजट में से 50 करोड़ खर्च करके बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाती है जिससे सरकार को कोई नुकसान नहीं होता, तो केंद्र सरकार भी ऐसा ही करें और सभी बुजुर्गों को किराए में पूरी तरीके से छूट दी जाए।


दरअसल कोविड महामारी के दौरान खराब वित्तीय हालत को देखते हुए रेलवे ने तीन श्रेणियों को छोड़कर सभी के किराए में छूट बंद कर दी थी, इनमें वरिष्ठ नागरिक भी हैं। कोरोना महामारी से पहले 60 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों को 50 फीसदी की छूट मिलती थी। महामारी का खतरा कम होने और देश में अन्य सभी तरह की गतिविधियों के पूरी तरह सामान्य होने के बाद भी वरिष्ठ नागरिकों को ये राहत नहीं बहाल की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia