केरल: कई जिलों में बाढ़ से स्थिति भयावह, मरने वालों की संख्या 94 पहुंची, आज करेंगे पीएम मोदी दौरा

भारी बारिश की वजह से केरल की हालत अब भी बदतर बनी हुई है। अब तक बारिश और बाढ़ की वजह से 97 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच बाढ़ से त्रस्त राज्य के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आज शाम पहुंचेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचा दी है। भारी बारिश की वजह से कई शहर बाढ़ से जूझ रहे हैं। अब तक बारिश और भूस्खलन की घटनाओं में 94 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और बाढ़ का खतरा भी बताया है।

इसी बीच बाढ़ से त्रस्त राज्य के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आज शाम पहुंचेंगे। मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि केरल में बाढ़ की वजह से बने दुर्भाग्यपूर्ण हालात का जायजा लेने के लिए वह आज शाम तक केरल जाएंगे। उन्होंने आज सुबह केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की। मोदी ने कहा, ‘हमने राज्यभर में बने बाढ़ के हालात पर चर्चा की और बचाव अभियान का जायजा लिया।’ प्रधानमंत्री बीते दो दिन से विजयन के संपर्क में बने हुए हैं।

मौसम विभाग ने तिरूअनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पथनमथित्ता, कोट्टयम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, कोझिकोड में तूफान की आशंका जताई है। फिलहाल केरल सरकार ने कासरगोड़ छोड़कर बाकी सभी जिलों में स्कूल-कॉलेजों में छ़ुट्‌टी घोषित कर दी गई है। स्कूल और कॉलेजों ने अपनी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

कोच्चि एयरपोर्ट पानी से अब भी भरा हुआ है। इसी वजह से उसे 26 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। इरनाकुलम प्रशासन का कहना है कि वह हेलिकॉप्टर के जरिए कलाडी के मंजलि में खाने के 1500 पैकेट सप्लाई कर चुका है। 7500 से ज्यादा पैकेट्स तुरंत भेजे गए हैं और शाम तक 20,000 और पैकेट भेजे जाएंगे।

बता दें कि गुरूवार को भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण 39 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा त्रिशूर, कन्नूर और कोझिकोड़ में भी भूस्खलन होने की भी खबर है। इसमें 55 मौतें केवल पिछले दो दिनों में हुई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia