केरल: धमाकों से दहला कोच्चि का कन्वेंशन सेंटर, एक व्यक्ति की मौत, 20 से ज्यादा घायल, कई लोगों की हालत गंभीर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ ही मिनटों के अंतराल में तीन विस्फोट हुए। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, कार्यक्रम के तहत प्रार्थना खत्म होने के कुछ सेकंड बाद विस्फोट हुआ।

जिस कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ, वहां के बाहर की तस्वीर
जिस कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ, वहां के बाहर की तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

केरल के कोच्चि के कलामासेरी में जमरा अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ है। फिस्फोट में व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। कन्वेंशन सेंटर में सुबह 9.40 बजे धमाका हुआ। जिस समय धमाका हुआ उस समय कन्वेंशन सेंटर में सार्वजनिक कार्यक्रम चल रहा था। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में पांच लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ ही मिनटों के अंतराल में तीन विस्फोट हुए। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, कार्यक्रम के तहत प्रार्थना खत्म होने के कुछ सेकंड बाद विस्फोट हुआ। पहला विस्फोट हॉल के बीच में हुआ। कुछ सेकंड बाद, हॉल के दोनों ओर एक साथ दो और धमाके हुए।


कन्वेंशन सेंटर में तीन दिवसीय सम्मेलन 27 जुलाई को शुरू हुआ था और रविवार दोपहर तक समाप्त होना था। एक अनुमान के मुताबिक, इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए करीब 2300 लोगों ने पंजीकरण कराया था।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने धमाके पर कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद और अधिक विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है।

कमेटी के सदस्य साजू ने कहा, "यह एक दुर्घटना थी। हम सब बाहर भागे। हम बस इतना ही जानते हैं। सभी सुरक्षित बाहर निकलें। अभी हम बस इतना ही कह सकते हैं। हम अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं ताकि हमें पता चल सके कि स्थिति क्या है।''


केरल के विपक्ष के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने कहा, "मुझे बताया गया कि दो धमाके हुए और आग लग गई। सबसे पहले एक बड़ा धमाका हुआ। दूसरा छोटा धमाका था। एक महिला की मौत हो गई और 25 लोग अस्पताल में हैं। 25 में से 6 लोग ICU में हैं। करीब 2,000 लोग उस समय वहां मौजूद थे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Oct 2023, 11:14 AM