केरल: महिला ने पांच पादरियों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, चर्च ने सभी को हटाया

केरल के एक चर्च में पांच पादरियों द्वारा एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। मामले के खुलासे के बाद आरोपी पादरियों को उनके पद से हटा दिया गया है। केरल के कोट्टायम जिले के थिरुवल्ला में रहने वाले महिला के पति ने एक ऑडियो क्लिप शेयर की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल के चर्च में 5 पादरियों द्वारा एक महिला का यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यौन उत्पीड़न का मामला उजागर होने के बाद आरोपी पादरियों को पद से हटा दिया गया है। यौन उत्पीड़न का यह मामला केरल में कोट्टायम शहर के मलंकरा ऑर्थोडॉक्‍स सीरियन चर्च का है। थिरुवल्ला में रहने वाली पीड़ित महिला के पति ने एक ऑडियो क्लिप शेयर की है, जिसमें पूरी घटना के बारे में बताया है।

पीड़िता के पति ने इस मामले की जानकारी मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च को दी, जिसके बाद आरोपी पादरियों को उनके पद से हटा दिया गया है, हालांकि अभी तक उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है। अपने शिकायत में पीड़िता के पति ने कहा है कि एक पादरी ने उसकी पत्नी का 380 बार यौन शोषण किया। पीड़िता के पति ने इस ऑडियो क्लिप में अपनी और पत्नी की पहचान सार्वजनिक नहीं की है।

महिला के पति ने आरोप लगाया है कि आरोपी पादरियों ने चर्च में ईश्‍वर के समक्ष पाप स्‍वीकार (कंफेशन) करने आयी महिला के साथ यौन उत्‍पीड़न किया गया। इन पादरियों ने महिला की स्‍वीकारोक्ति का इस्‍तेमाल ब्‍लैकमेल करने के लिए किया। चर्च के नियमों के मुताबिक, कोई भी पादरी कंफेशन के बारे में किसी को बता नहीं सकता है, लेकिन पादरी ने उनकी पत्नी को ब्लैकमेल किया।

फिलहाल इस मामले में अभी तक पुलिस केस नहीं किया गया है। पुलिस का कहना है कि अभी तक उसे इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है, शिकायत मिलने के बाद उचित कारवाई की जाएगी।

इस पूरे मामले पर चर्च के प्रवक्ता का कहना है कि पादरियों पर लगे आरोप काफी पुराने हैं और उनकी सत्यता जानने के लिए मामले की जांच की जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jun 2018, 11:20 AM
लोकप्रिय