केरल: कांग्रेस ने की सबरीमाला तीर्थयात्रियों के 'उत्पीड़न' पर विजयन की आलोचना, कहा- काले रंग के प्रति उनकी...

सतीसन ने कहा,“विजयन अब राजा पिनाराई की तरह व्यवहार कर रहे हैं और काले रंग के प्रति उनकी नापसंदगी जगजाहिर है और अभी पिछले दिन कोझिकोड में, सबरीमाला तीर्थयात्री जो पारंपरिक काली पोशाक पहनकर सड़कों पर निकले थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर निशाना साधते हुए सभी लोगों से, विशेषकर सबरीमाला तीर्थयात्रियों से, जो काली पोशाक पहनकर और सड़कों पर चल रहे थे, सावधान रहने को कहा क्योंकि विजयन की 'काले रंग के प्रति एलर्जी जगजाहिर है।'

सतीसन ने कहा,“विजयन अब राजा पिनाराई की तरह व्यवहार कर रहे हैं और काले रंग के प्रति उनकी नापसंदगी जगजाहिर है और अभी पिछले दिन कोझिकोड में, सबरीमाला तीर्थयात्री जो पारंपरिक काली पोशाक पहनकर सड़कों पर निकले थे, उन्हें पुलिस ने विजयन के दौरे के दौरान हिरासत में ले लिया। इसलिए सबरीमाला तीर्थयात्रियों से मेरा अनुरोध है कि जब आप काली पोशाक पहनकर सड़कों पर निकलें तो सावधान रहें।”

विजयन और पूरी कैबिनेट राज्यव्यापी यात्रा पर है, जो 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने के लिए 18 नवंबर को मंजेश्वरम से शुरू हुई और 23 दिसंबर को राज्य की राजधानी में पहुंचेगी।

सतीशन ने कहा, “यात्रा शुरू होने के बाद से हम देख रहे हैं कि पुलिस और विजयन के सुरक्षा कर्मचारी कैसे व्यवहार कर रहे हैं। हमने देखा कि कैसे लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे लोगों को उनके सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा पीटा गया। उनके सुरक्षा कर्मचारियों के वाहन प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों से भरे हुए हैं।”

उन्होंने इसकी तुलना जॉर्ज फ्लॉयड की घटना से भी की, जिनकी कुछ साल पहले एक अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

सतीशन ने कहा, "कुछ दिन पहले हमारी पार्टी के एक कार्यकर्ता के साथ भी ऐसा ही हुआ था, जब एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को उसका गला दबाते हुए देखा गया था। फ्लॉयड ने उस अमेरिकी पुलिस अधिकारी से जो कहा था 'कृपया मुझे छोड़ दो, मेरा दम घुट रहा है', बिल्कुल वही शब्द हमारी पार्टी के कार्यकर्ता ने भी इस्तेमाल किया था।हमें पुलिस अधिकारियों को बस इतना ही कहना है कि समय सबको पकड़ लेगा।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia