केरल: मलप्पुरम नाव हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हुई, कल शाम डूबी थी नाव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली सूचना के अनुसार, नाव में करीब 30 यात्री सवार थे। 9 लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशस मीडिया
फोटो: सोशस मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर के पास एक पर्यटक नाव पलटने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशना जारी है। हादसे में मरने वालों की संख्य बढ़कर 21 हो गई है। अभी भी कई लोग लापता है। लापता लोगों को ढूंढा जा रहा है। रविवार शाम को यह हादसा हुआ था।

क्षेत्रीय फायर रेंज अधिकारी शिजू केके ने कहा कि नाव में सवार कुल लोगों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं मिली है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि नाव पर कितने लोग सवार थे। वहीं, पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली सूचना के अनुसार, नाव में करीब 30 यात्री सवार थे। 9 लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


केरल के मंत्री वी अब्दुर्रहमान के मुताबिक, यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नाव को तट तक लाने की कोशिश की जा रही है।

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, सोमवार यानी आज राज्य में आधिकारिक शोक का दिन घोषित किया गया है। साथ ही पीड़ितों के सम्मान में सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “केरल के मलप्पुरम में नाव डूबने की खबर से व्यथित हूं। उन सभी के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील करता हूं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 May 2023, 8:43 AM