TRS विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में केरल का डॉक्टर फरार, SIT ने तेज की तलाश

साइबराबाद पुलिस ने 26 नवंबर को रामचंद्र भारती और सिम्हाजी और नंद कुमार को गिरफ्तार किया था, जब वे तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों को 250 करोड़ रुपये नकद की पेशकश के साथ लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना में टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में मुख्य आरोपी रामचंद्र भारती का करीबी दोस्त बताया जा रहा केरल का डॉक्टर फरार हो गया है। सनसनीखेज मामले की जांच कर रही एसआईटी ने केरल में डॉक्टर के आवास पर तलाशी ली, लेकिन वह नहीं मिला, जिसके बाद एसआईटी ने डॉक्टर की तलाश तेज कर दी है।

इस सनसनीखेज मामले में पिछले दो दिनों के दौरान एसआईटी ने जांच के तहत देश के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। केरल, दिल्ली, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में कुछ संदिग्धों के कार्यालयों और आवासों पर छापे मारे गए। पिछले सप्ताह पुलिस द्वारा आरोपियों से जुटाई गई जानकारी के आधार पर हैदराबाद में भी छापेमारी की गई।

साइबराबाद पुलिस ने 26 नवंबर को रामचंद्र भारती और सिम्हाजी और नंद कुमार को गिरफ्तार किया था, जब वे तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों को 250 करोड़ रुपये नकद की पेशकश के साथ लुभाने की कोशिश कर रहे थे। यह छापेमारी एक विधायक पायलट रोहित रेड्डी की गुप्त सूचना पर की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उन्हें 100 करोड़ रुपये और तीन अन्य को 50-50 करोड़ रुपये की पेशकश की।


आरोपियों पर मोइनाबाद पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। फिलहाल आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। तेलंगाना पुलिस की एसआईटी टीम ने गुरुवार और शुक्रवार को इनसे पूछताछ की। जांच अधिकारी उन लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जो विधायकों को खरीदने की कोशिश के पीछे हैं। वे यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें 250 करोड़ रुपये देने के लिए कौन राजी हुआ था।

एसआईटी का नेतृत्व हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी. वी. आनंद कर रहे हैं। टीम में छह अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इस बीच, बंजारा हिल्स पुलिस ने नंद कुमार के खिलाफ दर्ज दो मामलों में उनके खिलाफ पीटी वारंट जारी किया। वारंट सोमवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया।

नगर निगम के अधिकारियों ने रविवार को कथित रूप से नंद कुमार के अवैध निर्माण को गिरा दिया था। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) की टाउन प्लानिंग विंग ने अपस्केल जुबली हिल्स में फिल्मनगर में नंद कुमार द्वारा चलाए जा रहे होटल डेक्कन किचन में दो अनधिकृत निर्माण को गिरा दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */