केरल नन रेप केस: मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

केरल नन रेप केस में फंसे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर कुरियाकोस कट्टूथारा का सोमवार सुबह शव बरामद हुआ है। 60 वर्षीय कुरियाकोस को आज सुबह जालंधर के भोगपुर इलाके में मृत अवस्था में पाया गया। उनकी मौत का कारण अब तक पता नहीं चल सका है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर कुरियाकोस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, कुरियाकोस का शव जालंधर स्थित एक कमरे में बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि कुरियाकोस को लगातार धमकियां मिल रही थी और हाल ही में उनकी कार पर हमला भी हुआ था। फिलहाल उनके मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं कुरियाकोस के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है।

जालंधर के डीएसपी ए आर शर्मा ने कहा, “वे दोउसिया के सेंट पॉल चर्च में रहा करते थे जहां उनकी मौत हुई। उनकी उम्र 62 साल थी और उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। वो अपने बिस्तर पर उल्टी करते हुए पाए गए। उनके पास ही ब्लड प्रेशर का टेबलेट भी रखा हुआ था। उन्होंने कोई सुरक्षा नहीं ले रखी थी और मामले की जांच जारी है।”

इस मामले में 15 अक्टूबर को केरल हाई कोर्ट ने यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जमानत दे दी थी। बिशप मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच एक नन से कई बार दुष्कर्म करने का आरोप है। इतना ही नहीं केरल हाई कोर्ट ने उस फैसले को भी हटा दिया है जिसमें पहले आदेश दिया गया था कि वो केरल में नहीं घुस सकते और उन्हें अपना पासपोर्ट भी जमा कराना होगा।

बता दें कि पीड़ित नन ने इसी साल जून महीने में आरोप लगाया था कि साल 2014 में कोट्टायम के पास कुरावलंगद क्षेत्र में एक गेस्ट हाउस में बिशप ने पहली बार उसका यौन शोषण किया था। इसके बाद वह 2014 से 2016 के बीच 13 बार उसके साथ यौन उत्पीड़न किया था। नन ने दावा किया था कि उसने गिरिजाघर के अधिकारियों को शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। हालांकि आरोपी बिशप ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों से इनकार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Oct 2018, 1:43 PM