कोच्चि में राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा, केरल की जितनी मदद होनी चाहिए थी, मोदी सरकार ने नहीं की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी केरल के लोगों की मदद के लिए आगे आई है। उन्होंने कहा मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमसे जो भी मदद होगी हम करेंगे, लोगों के घरों को दोबारा बनवाने में भी हमारी पार्टी हर संभव मदद करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल दौरे का आज दूसरा दिन है। कोच्चि में प्रेस को संबोधित करते हुए राहुल गांधा ने कहा, “मैं यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए आया हूं। मैं मंगलवार को कई राहत शिविरों में गया और बाढ़ पीड़ितों से मिला और उनका हाल जाना। लोग अपने भविष्य को लेकर डरे हुए हैं। मैंने इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री से भी बात की। मुझे लगता है कि सरकार को लोगों के बीच जाकर यह विश्वास दिलाना चाहिए कि जो कुछ भी उनका बर्बाद हुआ है, उसे दोबार ठीक किया जाएगा, उनके घरों को दोबारा बनवाया जाएगा।”

राहुल गांधी ने कहा कि केरल के लोगों बहुत ज्यादा मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मदद का दायरा और बढ़ाना चाहिए, क्योंकि यह केरल के लोगों का हक है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि केंद्र सरकार ने केरल को उतनी मदद नहीं दी, जितनी उन्हें देनी चाहिए थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “जो 10 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने का सरकार द्वारा आश्वसान दिया गया है उसे तुरंत लोगों को दिया जाना चाहिए। राहत शिविरों मौजूद लोग भी यही चाहते हैं।” विदेशों से मिल रही राहत राशि को स्वीकार करने या नहीं करने के सवाल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मेरी यह व्यक्तिग राय है कि अगर कोई केरल के लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए राहत राशि दे रहा है तो उसे स्वीकर कर लेना चाहिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “हमारी पार्टी केरल के लोगों की मदद के लिए आगे आई है। मैं यह आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि हमसे जो भी मदद होगी हम केरल के लोगों के लिए करेंगे। उनके घरों को दोबारा बनाने में भी हमारी पार्टी हर संभव मदद करेगी। मुझे खुशी है कि केरल में कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोगों की मदद कर रहे रहे हैं। मैंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वे लोगों के घरों में जाए और उनकी मदद करें उनके घरों को साफ करें।”

मीडिया द्वार केरल से हटकर पूछे गए सवालों का जवाब देने से राहुल गांधी ने इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं यहां केरल के लोगों की परेशानियों को समझने और उनकी किस तरह से मदद की जा सकती है, इस पर बात के लिए यहां आया हूं। ऐसे में मैं किसी दूसरे मुद्दे पर बाद करके केरल के इस संवेदनशील मुद्दे से लोगों को भटकाना नहीं चाहता।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia