खड़गे और राहुल गांधी ने विश्‍व कप में शानदार खेल के लिए टीम इंडिया को सराहा, ऑस्ट्रेलिया को जीत की दी बधाई

राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एकजुटता दिखाते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया! जीतें या हारें- हम आपको प्यार करते हैं और हम अगला मैच जरूर जीतेंगे।

खड़गे और राहुल गांधी ने विश्‍व कप में शानदार खेल के लिए टीम इंडिया को सराहा
खड़गे और राहुल गांधी ने विश्‍व कप में शानदार खेल के लिए टीम इंडिया को सराहा
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी ने अहमदाबाद में फाइनल मैच जीतकर क्रिकेट विश्‍व कप 2023 का खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी है और साथ ही टीम इंडिया की जय-जयकार करते हुए कहा है कि हर भारतीय को टीम पर गर्व है।

खड़गे ने एक्स पर लिखा, "टीम ऑस्ट्रेलिया को बधाई। भारत ने अच्छा खेला और दिल जीत लिया। आपकी प्रतिभा और खिलाड़ी की भावना खेल में दिखाई दे रही थी। पूरे विश्‍व कप में आपके उल्लेखनीय प्रदर्शन पर हर एक भारतीय को गर्व है। हम हमेशा आपका उत्साहवर्धन करेंगे और आपकी उपलब्धियों को संजोकर रखेंगे।" खड़गे ने पार्टी के कई नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में टीवी पर क्रिकेट मैच देखा।

वहीं, राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एकजुटता दिखाते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया! जीतें या हारें - हम आपको प्यार करते हैं और हम अगला मैच जरूर जीतेंगे।" राहुल गांधी ने आगे लिखा, "विश्‍व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई।"


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बहुत अच्छा खेला, ऑस्ट्रेलिया! पूरी श्रृंखला में शानदार क्रिकेट खेली टीम इंडिया।" रमेश ने हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया। उन्‍होंने कहा, "प्रधानमंत्री को अहमदाबाद के उस स्टेडियम में रहने का समय मिला, जिसका नाम उन्होंने अपने नाम पर रखा है।"

राज्यसभा ने सांसद ने कहा, "कल से वह राजस्थान और तेलंगाना में कांग्रेस को गाली देने और बदनाम करने के लिए वापस आएंगे। लेकिन फिर भी उन्होंने मणिपुर का दौरा करना उचित नहीं समझा, जो अभी भी तनावपूर्ण स्थिति झेल रहा है और पीड़ित है। मोदी की प्राथमिकताएं स्पष्ट हैं।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने आज अपना छठा एकदिवसीय विश्‍व कप खिताब शानदार अंदाज में जीता। ट्रैविस हेड ने जोरदार शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। जीत के लिए 241 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सात ओवर शेष रहते जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 240 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia