राज्यसभा में बीजेपी पर बरसे खड़गे, कहा- कई मंत्री सदन से लेकर सड़क तक सिर्फ हिंदू-मुस्लिम और नफरत की बात करते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कई सासंद-मंत्री सदन में और सदन के बाहर सिर्फ नफरत की बात करते हैं, हिंदू-मुस्लिम की बात करते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या देश में सिर्फ यही होता है, कोई और विषय नहीं है बोलने के लिए?

फोटो: संसद टीवी
फोटो: संसद टीवी
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में हिंदू-मुस्लिम और पिछड़ी जातियों को लेकर मोदी सरकार के मंत्रियों पर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कई सासंद-मंत्री सदन में और सदन के बाहर सिर्फ नफरत की बात करते हैं, हिंदू-मुस्लिम की बात करते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या देश में सिर्फ यही होता है, कोई और विषय नहीं है बोलने के लिए?

कांग्रेस अध्य ने कहा कि बार-बार यही होता है, ये कहीं भी जाते हैं सिर्फ हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम करते रहते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। दूसरी तरफ कोई अनुसूचित जाति के लोग मंदिर जाते हैं तो उन्हें मारते हैं, उनकी सुनवाई नहीं होती है। खड़गे ने पूछा कि क्या अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते। खड़गे ने कहा कि पीएम इन लोगों को क्यों नहीं रोकते जो देश में नफरत फैला रहे हैं। इस मसले पर पीएम कुछ बोलते क्यों नहीं? खड़गे ने तंज कसते हुआ कहा कि आप हर एक को डराते हो लेकिन इनको क्यों नहीं डरा रहे।


कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि कई मंत्री दिखावे के लिए उनके घर जाकर खाना खाते हैं और तस्वीर खींचवा कर बताते हैं कि हमने उनके घर खाना खाया। उन्होंने पूछा कि यह शो बाजी क्यों?  उन्होंने कहा कि कुछ सांसद सिर्फ धर्म की बात करते हैं। धर्म-जाति के नाम पर नफरत की बात करना ठीक नहीं है। दलितों का सियासी इस्तेमाल करना ठीक नहीं है। अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते।  

भारत छोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली, मैं भी उसमें शामिल हुआ। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा किसी के खिलाफ नहीं है। 3600 किलोमीटर चलना और लोगो के विचार को सुनना और लोगों ने जो कहा उससे आगे के लिए मार्गदर्शन लेना यह यात्रा का उद्देश्य था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia