बुली बाई विवाद पर खड़गे बोले- नफरत के आगे झुक रहे हैं युवा, BJP-RSS के हाथों के बने मोहरे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि युवा नफरत के आगे झुक रहे हैं। शिक्षा और रोजगार में उत्कृष्टता के बजाय, वे बीजेपी-आरएसएस के हाथों के मोहरे बन गए हैं। भारतीयों की एक पीढ़ी नफरत के आगे झुक रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बुली बाई ऐप के पीछे की मास्टरमाइंड एक 18 वर्षीय लड़की को उत्तराखंड से मुंबई पुलिस टीम द्वारा पकड़े जाने के बाद, कांग्रेस ने बुधवार को बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 18-21 साल के बच्चों को आरएसएस और भाजपा की विचारधारा के कट्टरवाद से प्रेरित अपराध करते हुए देखना दुखद है। खड़गे ने कहा कि युवा नफरत के आगे झुक रहे हैं। शिक्षा और रोजगार में उत्कृष्टता के बजाय, वे बीजेपी-आरएसएस के हाथों के मोहरे बन गए हैं। भारतीयों की एक पीढ़ी नफरत के आगे झुक रही है।

मुंबई पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो उत्तराखंड से और एक बेंगलुरु से है, जिनकी उम्र बीस साल की है, जबकि लड़की एक किशोरी है।

बुली बाई विवाद 1 जनवरी को सामने आया, जब पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, छात्रों और प्रसिद्ध हस्तियों सहित एक विशेष धर्म की कई महिलाओं की तस्वीरें 'बुकिंग के लिए उपलब्ध' के रूप में पोस्ट की गईं। ताजा विवाद 'सुली डील' मुद्दे के छह महीने बाद आया है। दोनों नाम विशेष धर्म की महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia