खड़गे ने सरकार में खाली पदों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी होने का लगाया आरोप

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता रिक्त पदों को भरने की नहीं है। 2014 की तुलना में केंद्र में रिक्तियां दोगुनी हो गई हैं। सरकारी विभागों में लगभग 30 लाख पद खाली हैं। असंवेदनशील मोदी सरकार दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी और पिछड़ा वर्ग विरोधी है।

खड़गे ने सरकार में खाली पदों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना
खड़गे ने सरकार में खाली पदों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को सरकार में खाली पदों को नहीं भरने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और उस पर दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया। खड़गे ने कहा कि कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की आंखों में केवल धूल झोंक रहे हैं।

खड़गे ने ट्विटर पर लिखा, मोदी सरकार की प्राथमिकता रिक्त पदों को भरने की नहीं है। 2014 की तुलना में केंद्र सरकार में रिक्तियां दोगुनी हो गई हैं। सरकारी विभागों में लगभग 30 लाख पद खाली हैं। असंवेदनशील मोदी सरकार दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा वर्ग विरोधी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग विरोधी है। यही कारण है कि यह खाली पदों को नहीं भर रही है। कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर मोदीजी केवल वाहवाही बटोरने के प्रयास में युवाओं की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।


सरकारी विभागों में खाली पदों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है। रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में दो लाख से अधिक नौकरियों में गिरावट को लेकर सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि पीएसयू भारत की शान हुआ करती थी और हर नौजवान का रोजगार का सपना थी और चंद पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए लाखों नौजवानों की उम्मीदों को कुचला जा रहा है। हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia