खड़गे ने जनादेश के लिए तेलंगाना की जनता को धन्यवाद दिया, कहा- MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान के नतीजे निराशाजनक

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को तेलंगाना में पार्टी को जनादेश देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि हालांकि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ इन तीन राज्यों में हम खुद को पुनर्जीवित करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अस्थायी असफलताओं से उबरेगी और 'इंडिया' गठबंधन की पार्टियों के साथ आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तैयारी करेगी।

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया। इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प की पुष्टि करते हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इन चारों राज्यों में जोरदार चुनाव प्रचार किया।

खड़गे ने कहा, "मैं अपने लाखों कार्यकर्ताओं के प्रयासों को स्वीकार करता हूं और उनकी सराहना करता हूं। हम अस्थायी असफलताओं से उबरेंगे और भारतीय पार्टियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे।"

उनकी यह टिप्पणी तेलंगाना में कांग्रेस को जनादेश मिलने के बाद आई है, जहां पार्टी 40 सीटों पर आगे चल रही है और 23 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है।

वर्ष 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद पहली बार कांग्रेस राज्य में बहुमत की ओर बढ़ रही है।हालांकि, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उसे भाजपा के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी है।

कांग्रेस की नजर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखने पर थी, लेकिन वह बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई।

मध्य प्रदेश में, 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia