कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव से संकट में खट्टर सरकार, जेजेपी विधायक ने दिखाए तेवर, दुष्यंत को दिया अल्टीमेटम

मोदी सरकार के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है, जिस पर बुधवार को बहस होगी और वोटिंग होगी, जिससे खट्टर सरकार पर संकट के बादल छाते दिख रहे हैं।

फाइल फोटोः पीटीआई
फाइल फोटोः पीटीआई
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में बीजेपी के अंदर उठे बगावत को शांत करने की कोशिश में जुटी बीजेपी के लिए अब हरियाणा में भी नया संकट खड़ा होता नजर आ रहा है। राज्य की बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है, जिस पर बुधवार को बहस होना है। चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी हो सकती है, जिसके चलते बीजेपी की खट्टर सरकार संकट में दिख रही है।

कल अविश्वास प्रस्ताव को देखते हुए राज्य में बीजेपी और जेजेपी में हलचल तेज है। बीजेपी ने व्हीप जारी कर अपने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है। वहीं, जननायक जनता पार्टी के सचेतक ने भी सभी विधायको के मौजूद रहने के लिए कहा है। वहीं, कांग्रेस भी बुलंद हौसलों के साथ बीजेपी को मात देने के लिए तैयार है। पार्टी ने भी अपने विधायकों को व्हीप जारी कर दिया है।

इस बीच बीजेपी की सहयोगी जेजेपी के कुछ विधायकों ने सख्त तेवर दिखाते हुए खट्टर सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। जेजेपी के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने दुष्यंत चौटाला को बीजेपी का साथ छोड़ने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि अगर अकेले मेरे वोट से सरकार गिर जाती है तो मैं आज ही ऐसा कर दूं। इससे क्या संदेश जाएगा? पूरी पार्टी को एक स्टैंड लेना चाहिए। ऐसी स्थिति आ गई है कि लोग हमें गांव में घुसने नहीं दे रहे। अगले 15 दिनों में सरकार को किसानों के मुद्दे का हल करना चाहिए, अन्यथा हमें अपना समर्थन वापस लेना चाहिए।

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है। उनका समर्थन करने वाले विधायक और निर्दलीय विधायक भी पीछे हट गए हैं। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा, बल्कि कल सीधे मतदान होगा, जिसमें कई चेहरे बेनकाब होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia