आईपीएल-11: किंग्स इलेविन पंजाब की शानदार शुरुआत, दिल्ली डेयरडेविल को 6 विकेट से हराया

आईपीएल के सीजन-11 में किंग्स इलेविन पंजाब ने शानदार शुरुआत करते हुए दिल्ली डेरडेविल को हरा दिया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

के एल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेविन पंजाब ने आईपीएल सीजन - 11 के अपने मैच में शानदार शुरुआत की है। पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल को आसानी से हरा दिया। किंग्स इलेविन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में लौटे गौतम गंभीर ने रविवार को अर्धशतक (55) जड़ा और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। दिल्ली ने आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। दिल्ली को इस अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में क्रिस मौरिस (नाबाद 27) का भी योगदान रहा।

दिल्ली को अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और कोलिन मुनरो (4) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को 12 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया ।अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर (11) को विकेट के पीछ लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। अय्यर 54 के कुल स्कोर पर आउट हुए। विजय शंकर 13 गेंदों में 13 रन ही बना सके और मोहित शर्मा का शिकार बने। उनके बाद आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपना चिर परिचित अंदाज जारी रखा, लेकिन वो मुजीब की गुगली को पढ़ नहीं पाए और एंड्रयू टाई ने उनका अच्छा कैच पकड़ा। वह 111 के कुल स्कोर पर आउट हुए। पंत ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 28 रन बनाए।

गंभीर रन आउट होकर 123 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। रविचंद्रन अश्विन ने राहुल तेवतिया (9) को अपना शिकार बनाया। यहां लग रहा था कि दिल्ली 150 के आस-पास ही रहेगी लेकिन मौरिस ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और साथ ही एक-दो रन लेकर टीम के स्कोर बोर्ड को रुकने नहीं दिया। उनके साथ डेनियल क्रिस्टियन 13 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब के लिए मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान रवीचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2018, 7:23 PM