कमलेश तिवारी की पत्नी को हिन्दू समाज पार्टी की कमान, बनाई गईं अध्यक्ष

हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में कर दी गई थी। पति की हत्या के बाद किरण तिवारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी पार्टी की बागडोर संभालेंगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी ने बताया, “26 अक्तू बर को लखनऊ कार्यालय में नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष किरन तिवारी अपना पदभार संभालेंगी। इसके बाद मीडिया के सामने आधिकारिक तौर पर उन्हें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा।”

बता दें कि हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्तू बर को लखनऊ के खुर्शीदबाग स्थित उनके आवास पर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। गुजरात एसटीएफ ने पहले इस हत्याकांड के तीन साजिशकर्ताओं फिर इसके बाद दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।


उधर पार्टी पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से कमलेश की पत्नी किरन को हिन्दू समाज पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है।

दिवंगत हिन्दू नेता की पत्नी किरन तिवारी ने सरकार से हत्यारों को जेल में रखकर मेहमान नवाजी करने के बजाय जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की है।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया था और उसके बाद चेहरे पर गोली मारी गई थी।

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद प्रदेश सरकार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 15 लाख रुपये दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने उनकी पत्नी को सीतापुर में आवास की सुविधा दी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Oct 2019, 11:28 AM