Farmers Protest LIVE: किसान नेता राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, बिहार से आया फोन

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जान से मारने की धमकी भरे फोन कॉल पर कहा कि बिहार से फोन आया था। वे मुझे हथियारों से मारने की धमकी दे रहे थे। मैंने पुलिस कप्तान को रिकॉर्डिंग भेज दी है। वे जरूरत के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Dec 2020, 9:42 PM

किसान नेता राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, बिहार से आया फोन

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जान से मारने की धमकी भरे फोन कॉल पर कहा कि बिहार से फोन आया था। वे मुझे हथियारों से मारने की धमकी दे रहे थे। मैंने पुलिस कप्तान को रिकॉर्डिंग भेज दी है। वे जरूरत के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

26 Dec 2020, 6:29 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ हनुमान बेनीवाल ने NDA को कहा अलविदा, कानूनों को बताया किसान विरोधी

राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज ऐलान किया कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में उन्होंने एनडीए गठबंधन छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि ये तीनों कानून किसान विरोधी हैं। मैंने एनडीए छोड़ दिया है, लेकिन कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करूंगा।

26 Dec 2020, 6:06 PM

किसानों का ऐलान- पंजाब-हरियाणा के टोल प्लाजा खुले रहेंगे, 30 दिसंबर को सिंघू बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च

क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने आज ऐलान किया कि 30 दिसंबर को किसान सिंघू सीमा से एक ट्रैक्टर मार्च का आयोजन करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में टोल प्लाजा स्थायी रूप से खुले रहेंगे।


26 Dec 2020, 5:47 PM

आंदोलनकारी किसानों ने 29 दिसंबर को वार्ता का दिया प्रस्ताव, अब सरकार के हाथ में फैसला

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार को 29 दिसंबर को अगले दौर की वार्ता का प्रस्ताव दिया है। किसान संगठनों की बैठक के बाद योगेंद्र यादव ने इसका ऐलान किया है।

स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने का तौर-तरीका और एमएसपी पर कानूनी गारंटी प्रदान करने के लिए कानून लाने का तंत्र और प्रक्रिया वार्ता के लिए हमारे एजेंडे में पहले दो बिंदु हैं।

26 Dec 2020, 5:21 PM

सिंघू बॉर्डर पहुंचे दिल्ली पुलिस आयुक्त, किसानों का प्रदर्शन 31वें दिन भी जारी


26 Dec 2020, 4:58 PM

पंजाब में BJP को झटका, पूर्व BJP सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने किसानों के समर्थन में पार्टी से दिया इस्तीफा

पंजाब के पूर्व लोकसभा सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा किसानों के समर्थन में दिया है। उनकी पत्नी और बच्चे कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

26 Dec 2020, 4:27 PM

गृह मंत्री अमित शाह बोले- प्रदर्शन करने वाले लोग आगे आएं, सरकार से बात करें और हल निकालें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम में एक कार्यक्रम में कहा कि कुछ लोग कृषि क्षेत्र में सुधारों का विरोध कर रहे हैं। मैं उनसे अपील करना चाहूंगा कि वे आगे आएं और इसका हल खोजने के लिए सरकार के साथ चर्चा करें।


26 Dec 2020, 4:23 PM

किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- किसान हारेगा तो सरकार हारेगी

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “समाधान निकालना किसान के हाथ में नहीं है, समाधान सरकार निकालेगी। किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन कर रहे हैं। किसान हारेगा तो सरकार हारेगी और किसान जीतेगा तो सरकार जीतेगी।”

26 Dec 2020, 4:05 PM

सरकार के साथ चर्चा कीजिये और समस्या का समाधान ढूंढ़िए: अमित शाह


26 Dec 2020, 3:15 PM

सीमा पर बैठे प्रदर्शनकारियों का साथ देने के लिए पंजाब से 15 हजार किसान दिल्ली रवाना

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर एक महीने से चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए शनिवार को 15 हजार किसानों का काफिला पंजाब के संगरूर के खनौरी बॉर्डर से रवाना हुआ। 27 दिसंबर को डबवाली बॉर्डर से 15 हजार किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे।

26 Dec 2020, 2:59 PM

BJP सरकार का एक ही लक्ष्य, किसानों को निराश करो, थका दो और भगा दो: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा, “बीते 31 दिनों से देश का अन्नदाता दिल्ली के दरवाजे पर बैठा है और अपने हकों की लड़ाई लड़ रहा है। बीजेपी सरकार का इस समय एक ही लक्ष्य है कि किसानों को निराश करो, थका दो और भगा दो।”


26 Dec 2020, 2:49 PM

किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी उनके साथ अन्याय कर रहे हैं: दिग्विजय सिंह

26 Dec 2020, 2:31 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ राजस्थान शिक्षक संघ

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में राजस्थान शिक्षक संघ शामिल हो गया है। संगठन के एक प्रतिनिधि ने कहा, “हमारे संगठन ने सरकार के खिलाफ राजस्थान में जगह-जगह प्रदर्शन किए हैं। इन कानूनों का प्रभाव पूरे मध्यम वर्ग पर पड़ेगा।”


26 Dec 2020, 2:23 PM

गाजीपुर बॉर्डर पर रास्ता खुला, किसान नेता राकेश टिकैत ने रास्ते को खुलवाया

गाजीपुर बॉर्डर पर डटे किसानों ने रास्ते को जाम कर दिया है। कुछ युवा किसानों ने रोड पर ट्रैक्टर लगा दिया जिसकी वजह से यातायात ठप हो गया। कड़ी मशक्कत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने रोड से ट्रैक्टर हटवाया, इसके बाद जाम खुल सका।

26 Dec 2020, 2:06 PM

राजस्थान: शाहजहांपुर-खेड़ा में चल रहा किसान आंदोलन जारी

राजस्थान के अलवर के पास शाहजहांपुर-खेड़ा में चल रहा किसान आंदोलन जारी है। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बड़ी संख्या में किसानों के साथ यहां पहुंचने वाले हैं। यहां सुबह ही उनके कार्यकर्ताओं ने अलग से पंडाल लगाया है। हाइवे पर 14 दिनों से जहां किसान डटे हैं, बेनीवाल समर्थकों ने उससे एक किमीटर दूर पंडाल लगाया है।


26 Dec 2020, 12:59 PM

प्रदर्शनकारी किसानों ने मुख्य दिल्ली-मोहन नगर रोड को यूपी गेट पर ब्लॉक किया

किसानों के विरोध की वजह से एनएच-9 और एनएच-24 दिल्ली से गाजियाबाद तक बंद कर दिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को डीएनडी, आईटीओ और वजीराबाद से लोगों को गाजियाबाद के लिए वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है।

26 Dec 2020, 12:47 PM

दिल्ली: बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी

दिल्ली में बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। भारतीय किसान यूनियन के बिंदर सिंह गोलेवाला ने कहा, "हमें यहां आज पूरा एक महीना हो गया है। सरकार इन कानूनों को रद्द कर दे और हम वापस चले जाएंगे।"


26 Dec 2020, 12:41 PM

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने किसानों के समर्थन में दिल्ली चलो अभियान की घोषणा की

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने आज प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए अहमदाबाद में ‘चलो दिल्ली’ अभियान की घोषणा की। शंकर सिंह वाघेला फिलहाल अपने घर पर नजरबंद हैं। वहीं, पुलिस ने गांधी आश्रम के बाहर उनके समर्थकों को रोक दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। उनके समर्थक दिल्ली की ओर अपना विरोध मार्च शुरू कर रहे थे।

26 Dec 2020, 12:33 PM

राजस्थान में कृषि कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री परसादी लाल मीणा

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री परसादी लाल मीणा ने लालसोट में कृषि उपज मंडी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों को किसी भी सूरत में राजस्थान में लागू नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे राजस्थान में कांग्रेस की सरकार चली जाए, चाहे राजस्थान की सरकार को भंग कर दिया जाए, लेकिन वे इन तीनों काले कानूनों को लागू नहीं होने देंगे।


26 Dec 2020, 11:56 AM

टिकरी बॉर्डर पर डटे किसान, कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

26 Dec 2020, 10:33 AM

सयुंक्त किसान मोर्चा की दोपहर 2 बजे होगी बैठक

सरकार के पत्र और प्रधानमंत्री के भाषण पर कुंडली, सिंघु बॉर्डर पर 26 दिसबंर को दोपहर 2 बजे सयुंक्त किसान मोर्चा की बैठक आयोजित की जाएगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कुछ किसान संगठनों ने संकेत दिया है कि वे सरकार के साथ एक बार फिर से वार्ता शुरू कर सकते हैं, ताकि इस गतिरोध का कुछ समाधान निकाला जा सके।


26 Dec 2020, 10:13 AM

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के लिए टेंट सिटी तैयार

गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए सिंघु बॉर्डर की तरह दूसरा टेंट सिटी तैयार किया गया।

26 Dec 2020, 10:12 AM

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "जब तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता तब तक हम यही बैठे रहेंगे। चाहें 1 साल या उससे अधिक समय लग जाएं।"


26 Dec 2020, 10:08 AM

दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में किसान डटे हुए हैं

26 Dec 2020, 9:45 AM

किसान आंदोलन का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी बोले- मिट्टी का कण-कण गूंज रहा, सरकार को सुनना पड़ेगा

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। इस बीच एक बार फिर राहुल गांधी ने किसानों की आवज को बुलंद किया है। राहुल गांधी ने किसान आंदोलन से जुड़ा एक वीडियो शेयर कर कहा, “मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है, सरकार को सुनना पड़ेगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia