Farmers Protest LIVE: शरद पवार बोले- 30 दिसंबर को कोई रास्ता निकला तो ठीक, नहीं तो हमें बैठना होगा और सोचना होगा

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि 30 दिसंबर को सरकार और किसानों की मीटिंग में क्या होता है वह हम देखेंगे। कोई रास्ता निकला तो खुशी होगी, नहीं निकला तो हमें बैठना होगा और सोचना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Dec 2020, 8:52 PM

दिल्ली: 30 दिसंबर को सरकार के साथ होने वाली बैठक में किसान संगठन लेंगे हिस्सा

28 Dec 2020, 7:04 PM

पवार और येचुरी की हुई मुलाकात, किसान आंदोलन पर हुई चर्चा

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और सीताराम येचुरी के बीच सोमवार को मुलाकात हुई। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच इस दौरान किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हुई। शरद पवार ने संकेत दिए हैं कि 30 दिसंबर तक अगर कोई नतीजा नहीं निकला तो आगे की रणनीति तय करेंगे।

28 Dec 2020, 6:37 PM

पूरे आंदोलन को बहुत गंभीरता से सरकार, यह देश के लिए अच्छा नहीं है: शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार को पूरे आंदोलन को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। संवाद और समाधान होना चाहिए। मैंने सुना ... चार-पाँच आत्महत्याएँ हैं। यदि उस प्रकार की स्थिति विकसित हो रही है, तो यह देश के लिए अच्छा नहीं है।


28 Dec 2020, 6:33 PM

शरद पवार बोले- 30 दिसंबर को कोई रास्ता निकला तो ठीक, नहीं तो हमें बैठना होगा और सोचना होगा

28 Dec 2020, 4:45 PM

पंजाब के एक सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक मनोज कुमार किसान आंदोलन के समर्थन में साइकिल से 225 किलोमीटर का सफर तय कर दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पहुंचे  

पंजाब के एक सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक मनोज कुमार किसान आंदोलन के समर्थन में साइकिल से 225 किलोमीटर का सफर तय कर दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पहुंचे। उन्होंने बताया,"हम सब को इकट्ठा होना पड़ेगा, यह केवल किसानों का आंदोलन नहीं यह एक लोकहित आंदोलन बन चुका है।


28 Dec 2020, 4:36 PM

30 दिसंबर को दोपहर 2 बजे होगी सरकार की किसानों के साथ बातचीत, केंद्रीय कृषि सचिव ने लिखी चिट्ठी

नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच अगली बैठक 30 दिसंबर को दोपहर 2 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी।

28 Dec 2020, 4:16 PM

चंडीगढ़ में पंजाब प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के सदस्यों ने आज कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा के सीएम के आवास के पास प्रदर्शन किया।

चंडीगढ़ में पंजाब प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के सदस्यों ने आज कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा के सीएम के आवास के पास प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने बैरिकेड्स पार करने की कोशिश की।


28 Dec 2020, 2:04 PM

दिल्ली: बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ग्राउंड का नाम 'किसान पुरा' रखा

28 Dec 2020, 1:35 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान अभी भी डटे हुए हैं


28 Dec 2020, 12:18 PM

किसानों के समर्थन में आए वकील ने की खुदकुशी

टीकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन से कुछ किलोमीटर की दूरी पर पंजाब के एक वकील ने रविवार को कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद निवासी अमरजीत सिंह को रोहतक के पीजीआईएमएस ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

28 Dec 2020, 10:54 AM

प्रियंका गांधी बोलीं- सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए। ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है। जिस तरह के लफ़्ज ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ये पाप है। किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए।


28 Dec 2020, 10:35 AM

किसानों ने लिया अनिश्चितकाल तक टोल फ्री कराने का फैसला, मोदी सरकार के खिलाफ डटे

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन व्यापक होता जा रहा है। कुंडली बॉर्डर पर जीटी रोड को जाम कर आंदोलन कर रहे किसानों ने अब अनिश्चितकाल के लिए सभी टोल को फ्री करने का एलान कर दिया है। किसानों ने पूर्व में तीन दिन तक टोल फ्री करने का आह्वान किया था। रविवार को टोल फ्री रखने का तीसरा दिन था, लेकिन किसान नेताओं ने मांगें माने जाने तक टोल फ्री करने का एलान कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia