Farmers Protest LIVE: कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान- नए कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी पंजाब सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नए कृषि कानून किसनों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

06 Jan 2021, 7:51 PM

किसान गाजीपुर बॉर्डर से हरियाणा के पलवल तक कल ट्रैक्टर यात्रा निकालेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में गुरुवार सुबह 11 बजे गाजीपुर बॉर्डर से पलवल तक किसानों की ट्रैक्टर यात्रा निकलेगी। किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में ये ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी।

06 Jan 2021, 7:02 PM

नए कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी पंजाब सरकार, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- ये बिल किसान विरोधी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नए कृषि कानून किसनों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

06 Jan 2021, 6:31 PM

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में ट्रैक्टर रैली निकाली


06 Jan 2021, 6:19 PM

प्रदर्शन करना किसानों का हक, अब तक 55 से ज्यादा किसानों की हुई मौत, पर सरकार पर नहीं कोई असर: पंजाब के सीएम

06 Jan 2021, 6:16 PM

देश के किसानों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही सरकार, नए कृषि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए: अमरिंदर सिंह


06 Jan 2021, 3:36 PM

कृषि मंत्री तोमर बोले- उम्मीद है विरोध करने वाले किसान संगठन किसानों के हित के बारे में सोचेंगे 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जो किसान कृषि क़ानूनों का विरोध करते हैं हम उनसे चर्चा करते हैं। किसान यूनियन जो आंदोलित हैं वो कृषि सुधार बिलों की भावनाओं को समझेंगे और किसानों के हितों का ध्यान देंगे, सकारात्मक रूप से हम चर्चा करके समाधान निकालेंगे।

06 Jan 2021, 2:35 PM

सिंघु बॉर्डर पर किसानों की सेवा करते सेना का एक जवान नजर आया

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों की सेवा करते सेना का एक जवान नजर आया। बर्फबारी के चलते कश्मीर की फ्लाइट रद्द होने के बाद वह सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा और लंगर की सेवा में लोगों को खाना खिलाया। कैथल का रहने वाले जवान ने कहा कि देश की तरह किसान भी हमारी जिम्मेदारी है, अगर सरकार नाराज हुई तो नौकरी छोड़ दूंगा।


06 Jan 2021, 1:42 PM

किसान बोले- गलतफहमी में जी रही सरकार, हम दो कदम आगे बढ़ सकते हैं, पीछे हटने का सवाल नहीं

किसान नेता गुरनाम सिंह चंदूनी ने कहा कि जब तक सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी तब तक हम नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि दो कदम आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों का इम्तिहान ले रही है। सरकार सोच रही है कि किसान कमजोर हो जाये या फिर टूट कर वापस चला जाएं, जिद पकड़ कर बैठी सरकार का हाल कही जूते खाने वाले वाला न हो जाए।

06 Jan 2021, 12:25 PM

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, हालात में कोई बदलाव नहीं होने पर कोर्ट ने जताई चिंता

किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है। सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही यह गतिरोध खत्म होगा।

नए कृषि कानूनों की संवैधानिक वैधता को लेकर कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम किसान आंदोलन और कृषि कानूनों की अर्जी पर सोमवार को सुनवाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबड़े ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें हालात में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। सीजेआई एसए बोबड़े ने कहा कि हम हालात से वाकिफ हैं और चाहते हैं कि बातचीत और बढ़े। हम हालात पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं।


06 Jan 2021, 11:55 AM

किसानों के समर्थन में कपिल सिब्बल का केंद्र सरकार पर निशाना

किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि जैसे-जैसे बारिश हो रही है और किसान भीग रहे हैं, वैसे-वैसे नई दिल्ली की राजनीति की बदबू सामने आ रही है।

06 Jan 2021, 11:30 AM

किसान आंदोलन को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना

शिवसेना ने किसानों के आंदोलन को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, “कृषि कानून को रद्द करवाने को लेकर किसान डटे हुए हैं। दिल्ली की सीमा पर अब तक 50 किसानों ने अपनी जान गंवा दी है। सरकार की नजर में इन किसानों के बलिदान की कोई कीमत नहीं है। सरकार में इंसानियत होती तो कृषि कानून को तुरंत स्थगित करवाती और किसानों की जान से खेले जाने वाले इस खेल को रोकती।”


06 Jan 2021, 10:52 AM

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन आज 42वें दिन भी जारी

06 Jan 2021, 9:56 AM

टिकरी बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

टिकरी बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज 42वें दिन भी जारी है। प्रदर्शन स्थल पर कश्मीरी युवा पिछले एक महीने से लंगर दे रहे हैं। उन्होंने बताया, "यहां लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। हम हर तरह का लंगर चला रहे हैं। जो कुछ भी हमारे पास है हम दे रहे हैं।"


06 Jan 2021, 9:49 AM

कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन आज 40वें दिन भी जारी है।

06 Jan 2021, 9:39 AM

सिंघु बॉर्डर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात


06 Jan 2021, 9:28 AM

दिल्ली-NCR में बारिश, किसानों पर आफत!

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की मुश्किलें बारिश की वजह से बढ़ गई हैं। दिल्ली और एनसीआर में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहें किसान भी प्रभावित हुए। बारिश के बीच किसान बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia