अवैध कोयला तस्करी मामले में कोलकाता में बिजनेसमैन के घर सीबीआई की रेड, कई स्थानों पर तलाशी

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी से पूछताछ के तीन दिन बाद सीबीआई ने शुक्रवार को कोल तस्करी मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कोलकाता में बिजनेसमैन रणधीर कुमार बरनवाल से जुड़े कई स्थानों की तलाशी ली।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी से पूछताछ के तीन दिन बाद सीबीआई ने शुक्रवार को कोल तस्करी मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कोलकाता में बिजनेसमैन रणधीर कुमार बरनवाल से जुड़े कई स्थानों की तलाशी ली। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। जांच से जुड़े एजेंसी के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "सीबीआई की टीम यहां बरनवाल के आवासीय परिसर में तलाशी ले रही है।"

उन्होंने कहा कि लेन-देन से संबंधित कुछ मामलों में उनकी भागीदारी की बात सामने आने के बाद एजेंसी ने ये कार्रवाई की। सीबीआई ने सोमवार और मंगलवार को रुजीरा बनर्जी और उनकी बहन मेनका गंभीर से पूछताछ की थी।


पिछले साल नवंबर में सीबीआई ने कोयला तस्करी के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक कुनुस्तोरिया धनंजय राय और एसएसआई और काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

मामला दर्ज करने के बाद 28 नवंबर को सीबीआई की कई टीमों ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर कोयला तस्करी के रैकेट के संबंध में छापेमारी की थी। 19 फरवरी को सीबीआई ने कोयला माफिया जयदेव मंडल के घर सहित पश्चिम बंगाल के चार जिलों में 13 स्थानों पर तलाशी ली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia