कोलकाता: बीजेपी नेता मुकुल रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, बड़ा बाज़ार में  80 लाख रुपए का मामला

कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत ने बड़ा बाजार थाने की पुलिस को एक महीने के अंदर इस मामले में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इस वारंट के खिलाफ मुकुल रॉय ने हाईकोर्ट की शरण ली है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता मुकुल रॉय के खिलाफ कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट ने एक पुराने मामले में सोमवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है, साथ ही बड़ा बाजार थाने की पुलिस को एक महीने के अंदर अदालत में इस मामले की रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।


बताया जाता है कि जनवरी में बड़ा बाजार थाने की पुलिस ने कल्याण राय बर्मण नामक एक व्यक्ति को 80 लाख रुपये की नगदी के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुकुल रॉय का नाम भी आया था।

इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में पता चला कि यह पैसा हवाला के जरिए दिल्ली भेजा जा रहा था। इसके बाद कई बार पूछताछ के लिए मुकुल रॉय को नोटिस भेजा गया था, लेकिन उनका जवाब नहीं मिला। कोलकाता में इस मामले की सुनवाई में बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने फिर बैंकशाल कोर्ट में कहा कि मुकुल रॉय जांच में मदद करने के लिए नोटिस भेजने के बावजूद थाना नहीं आ रहे हैं।


इसके बाद अदालत ने मुकुल रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर एक महीने के अंदर इसकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश पुलिस को दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia