कोलकाता अग्निकांड: इमारत में आग लगने से अब तक 9 लोगों की गई जान, होगी उच्चस्तरीय जांच, जानें किसने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बड़ा हादसा हो गया। स्ट्रैंड रोड स्थित इस्टर्न रेलवे की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने मुआवजे का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित एक बहुमंजिला बिल्डिंग की 17वीं मंजिल पर आग लगने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल पर आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस इमारत में रेलवे के कार्यालय हैं। इस अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीआधी रात को मौके पर पहुंचीं और इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि ये संपत्ति रेलवे की है, उनकी जिम्मेदारी थी कि राहत कार्य के लिए बिल्डिंग का नक्शा उपलब्ध कराते, लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। मैं इस दुर्घटना पर राजनीति नहीं करना चाहती लेकिन रेलवे से कोई भी अभी तक यहां नहीं पहुंचा है।


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आग का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुए इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;