जादवपुर विश्वविद्यालय में रैगिंग से जुड़ी मौत मामले में चार और गिरफ्तार, अबतक 7 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के तीन वर्तमान और एक पूर्व छात्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही मामेल में गिरफ्तार आरोपियों की संख्‍या सात हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पुलिस ने 10 अगस्त को परिसर के भीतर विश्वविद्यालय के एक नए छात्र की रहस्यमयी मौत के मामले में बुधवार को जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के तीन वर्तमान और एक पूर्व छात्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही मामेल में गिरफ्तार आरोपियों की संख्‍या सात हो गई है।

जांच पुलिस अधिकारियों द्वारा रात भर की पूछताछ के बाद सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए चारों की पहचान मुहम्मद आसिफ, मुहम्मद आरिफ, अंकन सरदार और असित सरदार के रूप में हुई है। असित सरदार जेयू का पूर्व छात्र है जबकि अन्य तीन वर्तमान छात्र हैं।

चारों आरोपियों को बुधवार को ही कोलकाता की निचली अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि सरकारी वकील उनके लिए पुलिस हिरासत की मांग करेंगे। चार लोगों की इन ताजा गिरफ्तारियों के साथ मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या सात हो गई है। पुलिस ने पहले इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें जेयू के एक पूर्व और दो वर्तमान छात्र शामिल थे।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, जेयू के रजिस्ट्रार स्नेहोमंजू बसु और डीन ऑफ स्टडीज रजत रॉय को बुधवार दोपहर करीब तीन बजे कोलकाता पुलिस मुख्यालय में बुलाया गया है। शहर पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) शंख शुभ्रा चक्रवर्ती उनसे बात करेंगे। गत 10 अगस्त की सुबह एक नये छात्र का शव छात्रावास के सामने मिला था। वह कथित तौर पर छात्रावास में अपने वरिष्ठों के मनोवैज्ञानिक उत्पीड़न का शिकार था।


0इस घटनाक्रम ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों की उदासीन निगरानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं, जहां पूर्व छात्र न केवल विश्वविद्यालय से पासआउट होने के महीनों बाद भी छात्रावासों में रहते हैं बल्कि आवास संबंधी प्रशासनिक मामलों में अंतिम निर्णय भी वही लेते हैं। यह भी सवाल उठ रहे हैं कि विश्वविद्यालय में इस हादसे की नैतिक जिम्मेदारी कौन लेगा क्‍योंकि जेयू में काफी समय से स्थायी कुलपति की नियुक्ति नहीं हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia