कोलकाता पुलिस प्रमुख से सीबीआई की पूछताछ अभी जारी रहेगी, कल फिर शिलॉन्ग में होंगे सवाल-जवाब 

पश्चिम बंगाल के शारदा घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई अफसरों ने शनिवार को शिलॉन्ग में पूछताछ की। रविवार को भी उनसे पूछताछ करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मेघालय के शिलांग में रविवार को भी कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ होगी। दिल्ली से पहुंची सीबीआई की टीम ने शनिवार को उनसे शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ की।

खबरों के मुताबिक, चिट फंड मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शनिवार को सुबह 11 बजे अपने (सीबीआई) शिलॉन्ग शाखा कार्यालय में पूछताछ शुरू की। राजीव कुमार सुबह 10.45 बजे यहां ऑकलैंड स्थित कार्यालय पहुंचे गए थे। इससे पहले राजीव कुमार शुक्रवार की शाम को गुवाहाटी के रास्ते कोलकाता से शिलॉन्ग पहुंचे थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें तटस्थ स्थान पर सीबीआई जांच में शामिल होने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद वह यहां पहुंचे हैं। सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक, उनके साथ पश्चिम बंगाल काडर के तीन आईपीएस अधिकारी और उनके छोटे भाई भी पहुंचे हैं। वे निजी गेस्ट हाउस में ठहरे हैं और उन्हें किसी से मिलने की इजाजत नहीं है।

बता दें कि शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में एसआईटी बनाई गई थी। इसका नेतृत्व 1989 बैच के आईपीएस राजीव कुमार कर रहे थे। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को दिया था। इसके बाद राजीव कुमार को जनवरी 2016 में कोलकाता पुलिस का मुखिया बनाया गया था।

गौरतलब है कि सीबीआई ने इससे पहले रविवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर छापा मारा था, जिसे लेकर राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया था। शारदा चिटफंड मामले की जांच के नाम पर पहुंचे सीबीआई के अधिकारियों को राजीव कुमार के कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित आवास में घुसने नहीं दिया गया था और उन्हें हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया था। इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए धरने पर बैठ गईं थीं। उन्होंने लगातार तीम दिन तक अपना धरना जारी रखा था और धरना स्थल पर ही कैबिनेट की बैठक भी की थी।

Published: 9 Feb 2019, 6:43 PM
लोकप्रिय