BJP से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें! कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

पूछताछ के लिए दो-दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद नूपुर शर्मा हाजिर नहीं हुईं, जिसके कारण उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। अब तक इस मामले में यह पहला लुकआउट नोटिस शर्मा के खिलाफ जारी किया गया है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में कोलकाता पुलिस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के लिए दो-दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद नूपुर शर्मा हाजिर नहीं हुईं, जिसके कारण उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। अब तक इस मामले में यह पहला लुकआउट नोटिस शर्मा के खिलाफ जारी किया गया है।

पहले कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय प्रभाग नरकेलडांगा पुलिस थाने ने भी 20 जून को पूछताछ के लिए थाने में उपस्थित होने का समन नूपुर शर्मा को भेजा था। इसके बाद उत्तरी और उत्तरी उपनगरीय प्रभाग के एम्हर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने ने भी 25 जून को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का समन भेजा।

दोनों बार नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस को ईमेल से जवाब भेजकर बताया कि उन्हें पेश होने के लिए कुछ और समय चाहिए और आने में उन्होंने असमर्थता जाहिर की। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह कोलकाता आईं तो इससे उनकी सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

कोलकाता पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में विभिन्न लोगों ने 10 मामले दर्ज कराए हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा के बयान की निंदा करने का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है।

नूपुर शर्मा के बयान के बाद कोलकाता, हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नाडिया के मुस्लिम बहुल इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया।

हावड़ा जिले में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुईं, जिनमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहन जला दिए। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद की गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia