नहीं थम रहे कश्मीरियों पर हमले, कोलकाता में कश्मीरी युवक पर चाकू से हमला, गंभीर रूप से घायल

कश्मीरी कारोबारी ने बताया कि मेरे ऊपर चाकू से हमला किया गया और 1.95 लाख रुपये छीन आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कश्मीरियों पर हमले रुक नहीं रहे हैं। ताजा मामला कोलकाता में सामने आया है। सियालदह में कश्मीरी शॉल बेचने वाले एक व्यक्ति पर हमला कर उसके साथ लूट की गई है। पुलिस के मुताबिक, शकूर अहमद शाह पर शुक्रवार को पारस सर्कस क्षेत्र के पास रेलवे ट्रैक पर हमला कर उससे 1.95 लाख रुपये छीन लिए गए। पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस ने कहा कि हसीमुद्दीन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और रुपये बरामद करने की कोशिश की जा रही है।

पीड़ित ने बताया कि जब वह जा रहा था तो कुछ लोगों ने उससे पूछा कि क्या वह कश्मीरी है और हां का जवाब मिलने के बाद उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया। बाद में उसे उसके दोस्तों ने बचाया।

पीड़ित ने कहा, “मेरे ऊपर चाकू से भी हमला किया गया। मुझे बहुत डर लग रहा है।” इस हमले में युवक को काफी चोट आई है। बताया जा रहा है कि पीड़ित को कई 13 टाके लगे हैं।

हालांकि पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने अपनी प्राथमिकी में ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले 7 मार्च को लखनऊ को डालीगंज पुल पर ‘भगवाधारी गुंडों’ ने कश्मीरी दुकानदारों की पिटाई की थी। पिटाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसकी कड़ी आलोचना की गई थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में कश्मीरियों पर हमले शुरू हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia