निर्भया के दोषियों के वकील रहे एपी सिंह करेंगे हाथरस के आरोपियों की पैरवी, क्षत्रिय महासभा ने किया नियुक्त

निर्भया के सभी गुनाहगारों का केस लड़ने वाले दिल्ली के वकील एपी सिंह अब हाथरस गैंगरेप केस के आरोपियों का केस लड़ेंगे। गैंगरेप और हत्या के आरोपियों की पैरवी के लिए एपी सिंह को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की तरफ से जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरपे और हत्या के बाद जहां योगी सरकार जातीय दंगा करवाने की साजिश रचने के आरोप लगा रही है, वहीं कुछ वर्ग विशेष के संगठन खुलेआम आरोपियों के समर्थन में आ गए हैं। आसपास के गांवों में आरोपियों के समर्थन में ऊंची जाति के लोगों का पंचायत करने के बाद अब जातीय संगठन द्वारा आरोपियों के लिए वकील रखने की भी खबर है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के दिल दहला देने वाले निर्भया गैंगरेप और हत्या केस में सभी गुनाहगारों का केस लड़ने वाले चर्चित वकील एपी सिंह को हाथरस कांड के आरोपियों को बचाने की जिम्मेदारी दी गई है। आरोपियों के बचाव के लिए एपी सिंह को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के द्वारा वकील नियुक्त किया गया है, जो मामले के आरोपियों का केस लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक हाथरस केस के आरोपियों के परिवार की तरफ से भी एपी सिंह को इस केस में पैरवी करने के लिए कहा गया है।

मीडिया की खबरों के अनुसार राजस्थान के राजपूत घराने से ताल्लुक रखने वाले एक पूर्व केंद्रीय मंत्री की तरफ से एपी सिंह को हाथरस के आरोपियों का केस लड़ने के लिए कहा गया है। खबर ये भी है कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा पैसे इकट्ठा कर वकील एपी सिंह की फीस भरेगी।

क्षत्रिय महासभा के नेताओं का कहना है कि हाथरस केस के जरिये एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग करके सवर्ण समाज को बदनाम करने की साजिश हो रही है, जिससे खासतौर से राजपूत समाज बेहद आहत है। ऐसे में इस मामले में सच्चाई सामने लाने और इसांफ के लिए आरोपी पक्ष की तरफ से वरिष्ठ वकील एपी सिंह द्वारा केस की पैरवी कराने का फैसला किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia