फिल्म 'पृथ्वीराज' पर भड़का क्षत्रिय महासभा का गुस्सा, अक्षय कुमार का फूंका पुतला, नारेबाजी कर दी चेतावनी

चंडीगढ़ में प्रदर्शन करते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के लोगों ने कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज नहीं हो सकता, क्योंकि पृथ्वीराज चौहान आखरी हिंदू सम्राट थे। ऐसे में उनके नाम को पूरा सम्मान देते हुए फिल्म का नाम रखा जाना चाहिए था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुपरस्टार अक्षय कुमार की यशराज फिल्म्स के बैनर तले आने वाली फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के नाम को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने आपत्ति जताई है। चंडीगढ़ में क्षत्रिय महासभा ने फिल्म 'पृथ्वीराज' के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं ने फिल्म स्टार अक्षय कुमार के साथ फिल्म के निर्माता-निर्देशक का पुतला जलाकर जोरदार नारेबाजी की।

संगठन से जुड़े लोगों ने कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज नहीं हो सकता है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि फिल्म का पूरा नाम 'हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान' या 'सम्राट पृथ्वी राज चौहान' होना चाहिए, क्योंकि पृथ्वीराज चौहान आखिरी हिंदू सम्राट थे। ऐसे में उनके नाम को पूरा सम्मान देते हुए इस फिल्म का नाम रखा जाना चाहिए था।


चंडीगढ़ के सेक्टर 45 में प्रदर्शन कर रहे क्षत्रिय महासभा से जुड़े लोगों ने कहा कि फिल्म को रिलीज से पहले क्षत्रिय और राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए, ताकि वे देख सकें कि फिल्म में किसी तरह का विवाद तो नहीं है या फिर इतिहास से कोई छेड़खानी तो नहीं की गई है। महासभा ने कहा कि अगर निर्माता-निर्देशक ने फिल्म से जुड़े तमाम विवाद खत्म नहीं किए तो इस फिल्म के खिलाफ भी वैसा ही प्रदर्शन किया जाएगा जैसे कि क्षत्रिय समाज ने 'पद्मावत' और 'जोधा अकबर' के खिलाफ किया था।

बता दें कि अक्षय कुमार लंबे ब्रेक के बाद फिल्म 'पृथ्वीराज' की शूटिंग के लिए सेट पर वापस लौट चुके हैं। अक्षय के साथ बाकी कलाकार भी फिल्म की शूटिंग में पूरी तरह से जुट गए हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका हैं, जिनकी यह पहली फिल्म है। लेकिन नाम को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद साफ हो गया है कि इस फिल्म को लेकर भी पद्मावत और जोधा-अकबर जैसा विवाद हो सकता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Jun 2021, 10:22 PM