जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, लोगों ने सुरक्षा बलों पर किया पथराव, 4 जवान और 8 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार सुबह में यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने केलम गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आतंकियों से मुठभेड़ खत्म होने के बाद स्थानीय लोग भड़क गए और सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया। इस झड़प में सीआरपीएफ के 4 जवान घायल हुए हैं। इसके अलावा 8 स्थानीय नागरिक भी इसमें घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार सुबह में यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुबह सुरक्षा बलों ने केलम गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने बताया, "जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की घेराबंदी कड़ी की गई, वैसे ही उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।" कई घंटों तक चले इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को मार गिराया। फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है। अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

घाटी में कई महीनों से सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट छेड़ रखा है। इस ऑपरेशन के तहत घाटी में अब तक सैकड़ों आतंकवादी मारे जा चुके हैं। बावजदू इसके घाटी में अतंकियों की हरकतें जारी हैं। आए दिन घाटी में आतंकवादी हमले होते रहते हैं। इन हमलों में स्थानीय लोगों की जान भी चली जाती है।

उधर, सीमा पर पाकिस्तान भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है। हालांकि, भारतीय सेने की ओर से पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Feb 2019, 2:45 PM