लद्दाख: राहुल गांधी ने पूर्व PM राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, बोले- इस इलाके में घुस आई है चीनी सेना, छीनी गई चरागाह की जमीन

पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने भारत की जमीन छीन ली है। लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह की जमीन छीन ली गई है।

लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने भारत की जमीन छीन ली है। लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह की जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम ने कहा था कि एक इंच जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन यह सच नहीं है। आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।

राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे थे। बाद में पैंगोंगगों झील, नुब्रा घाटी और करगिल जिले के दौरे के लिए क्षेत्र में अपने प्रवास को चार और दिन बढ़ाने का फैसला किया था। मोटरसाइकिल पर 130 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद राहुल गांधी पैंगोंगगों झील के पास रात्रि विश्राम किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia