लखीमपुर हिंसा: राहुल ने मोदी सरकार को बताया घमंडी, पूछा- किसानों को जीप से कुचला गया, मंत्री पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों को मार रही है, उन्हें प्रवोक कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार घमंडी है, लेकिन अभी उनको किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा काम सरकार पर दबाव बनाने का है, जो हम कर रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने के लिए राहुल गांधी आज दो राज्यों के सीएम के साथ लखनऊ और लखीमपुर जाएंगे। इसे लेकर राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल ने बताया कि ये प्रेस कॉन्फ्रेंस किसानों के लिए और लखीमपुर में मारे गए किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर है। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ समय से सरकार किसानों पर हमला कर रही है। एक ओर किसानों को जीप के नीचे कुचलकर मारा जा रहा है। बीजेपी के मंत्री और उनके बेटे की बात हो रही है, उनपर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ व्यवस्थित तरीके से किसानों पर लगातार आक्रमण हो रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा कि आज जो किसानों का है उनसे छीना जा रहा है। ये चोरी सबके सामने हो रही है। इसलिए देश के किसान दिल्ली के बाहर बैठे हुए हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि बीते दिन पीएम लखनऊ में थे लेकिन वो लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए। किसानों का पोस्टमॉर्टम ठीक से नहीं किया जा रहा है। व्यवस्थित तरीके से जो आवाज उठा रहा है उसे बंद किया जा रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा कि वहां धारा 144 लगी है इसलिए हम 5 नहीं बल्कि तीन लोग ही जा रहे हैं। राहुल गांधी ने बताया कि वो दो कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के साथ लखनऊ और लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे और परिवार वालों से मिलने की कोशिश करेंगे। प्रियंका गांधी के साथ हुई धक्का-मुक्की के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि यह किसानों का मुद्दा है। प्रियंका के साथ धक्का-मुक्की हुई इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने आगे कहा कि हमें मार दिया जाए, गाड़ दिया जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता...हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है। यह किसानों का मुद्दा है। मैं लखनऊ जाकर जमीनी हकीकत पता करना चाहता हूं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों को मार रही है, उन्हें प्रवोक कर रही है। वो किसानों को बेइज्जत कर रही हैय़ राहुल गांधी ने कहा कि सरकार घमंडी है, लेकिन अभी उनको किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा काम सरकार पर दबाव बनाने का है, जो हम कर रहे हैं। अगर हम दबाव नहीं बनाएंगे तो ये सरकार कार्रवाई नहीं करेगी, राहुल गांधी ने हाथरस का जिक्र करते हुए कहा कि वहां भी दबाव के बाद ही कार्रवाई हुई है। इसलिए हमारा काम सरकार पर दबाव बनाना है। राहुल गांधी ने कहा कि जो मारता है वो आजाद है, दो मरता है उससे जुड़े लोग जेल जाता हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम वहां जाकर परिवार से मिलना चाहते हैं। बाकी पार्टी को जाने दे रहे हैं, लेकिन सिर्फ कांग्रेस को क्यों रोका जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार चाहति है कि कोई इस मुद्दे को ना उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि देश के ढांचे में बीजेपी-आरएसएस का काबू है। राहुल ने कहा कि आज की मीडियो को भी काबू किया जा चुका है। राहुल ने पत्रकारों से कहा कि जो काम आपको करना चाहिए वो हमको करना चाहिए।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा की कल भूपेश बघेल जी लखनऊ तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। सवाल पूछने पर धारा 144 का जिक्र किया गया। जब भूपेश जी ने पूछा कि एक आदमी के लिए कौन सा धारा 144 तो सरकार के पास इसका जवाब नहीं था। राहुल ने फिर दोहराया कि देश में चोरी हो रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia