लखीमपुर खीरी: मंत्री के बेटे ने ही चढ़ाई थी किसानों पर गाड़ी, गोली भी चलाई! रिपोर्ट में हैरान करने वाले खुलासे

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अजय मिश्र टेनी ने कहा है कि घटना के वक्त उनका बेटा वहां मौजूद नहीं था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अजय मिश्र टेनी ने कहा है कि घटना के वक्त उनका बेटा वहां मौजूद नहीं था। लेकिन घटना स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी ने जो न्यूज चैनल एबीपी गंगा के रिपोर्ट को बताया है, उससे साफ होता है कि मंत्री जी अपने बेटे को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं और उनका बेटा न सिर्फ वहां मौजूद था, बल्कि किसानों पर कार चढ़ाई और गोलियां भी चलाई। बताया जा रहा है कि काले झंडे दिखाए जाने से नाराज मंत्री के बेटे आशीष मिश्र ने गुस्से में किसानों पर अपनी गाड़ियां चढ़ा दी। आशीष सबसे आगे अपनी थार गाड़ी में था। उसके पीछे तीन और गाड़ियां चल रही थी।

एबीपी गंगा की खबर के मुताबिक गाड़ियां चढ़ाने के बाद किसान उग्र हो गए और उन्होंने गाड़ियों में तोड़फोड़ की और पथराव किया। वहीं घटना से नाराज किसानों ने आशीष को पकड़ लिया, जिससे बचने के लिए उसने अपनी पिस्टल से कई फायर किए, जिसमें से एक गोली एक किसान के सर पर लगी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके बाद किसान आक्रोशित हो गए और गाड़ियों में आग लगा दी। हालांकि आशीष वहां से भागने में कामयाब रहा। एबीपी गंगा के रिपोर्टर का दावा है कि एक सिपाही जो मौके पर मौजूद था उसने पूरा घटना क्रम बताया है।

इसमें कहा गया है कि मंत्री का बेटा आशीष थार गाड़ी में था और वो गाड़ी खुद चला रहा था। इससे साफ है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का ये कहना की उनका बेटा घटना स्थल पर मौजूद नहीं था, गलत है।


बता दें कि मंत्री अजय मिश्रा ने हिंसा के मामले में बेटे के शामिल होने से इनकार किया है। मंत्री ने ANI से कहा, घटनास्थल पर मेरा बेटा मौजूद नहीं था। वहां कई उपद्रवी थी, जिन्होंने कार्यकर्ताओं पर लाठियों और तलवारों से हमला किया। अगर मेरा बेटा वहां होता तो जिंदा वापस नहीं लौटता। मिश्रा ने कहा कि उनका बेटा उप मुख्यमंत्री के समारोह स्थल पर था। मैं भी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ था।

इधर यूपी पुलिस ने लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यूपी पुलिस ने धारा 302, 120बी और अन्य धाराओं में यह केस दर्ज किया है। मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद आशीष मिश्र मोनू और 15-20 अज्ञात के खिलाफ दफा 147, 148, 149, 302, 130 बी, 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Oct 2021, 2:32 PM