लालू यादव ने छोड़ा अस्पताल में खाना, चुनाव नतीजों के बाद तनाव में आरजेडी अध्यक्ष: मीडिया रिपोर्ट्स

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खाना छोड़ दिया है। एक हिंदी अखबार ने रांची के रिम्स के डॉक्टरों के हवाले से खबर दी है। लालू यादव रिम्स में भर्ती है। कहा जा रहा है कि चुनाव नतीजे आने के बाद से वे तनाव में हैं और खाना नहीं खा रहे हैं

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव नतीजों का ऐलान होने के बाद से आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने दो दिन से खाना नहीं खाया है। जनसत्ता अखबार ने रांची के रिम्स अस्पताल के डॉक्टरों के हवाले से बताया है कि लालू यादव का रोजाना का रुटीन बुरी तरह से अव्यवस्थित चल रहा है और वह बीते 2 दिनों से दिन का खाना नहीं खा रहे हैं। अखबार के मुताबिक डॉक्टरों का मानना है कि लालू प्रसाद यादव चिंता या कहें कि तनाव में हैं।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनावों में आरजेडी की हार के बाद लालू यादव तनाव में आ गए हैं। अखबार के मुताबिक डॉक्टरों ने लालू यादव की काउंसलिंग की है और उन्हें समय पर खाना खाने की सलाह दी है, ताकि उन्हें दवाईयां और इंन्सुलिन ठीक तरह से दिया जा सके।


रांची रिम्स के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि बीते 2-3 दिनों से लालू सुबह में नाश्ता तो किसी तरह कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं। उन्हें दवा और इंसुलिन देने में मुश्किल होगी। इससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। उनके ब्लड और शुगर लेवल पर काफी असर पड़ सकता है।

गौरतलब है कि लालू यादव कई बीमारियों से ग्रस्त हैं और घिरे हुए हैं और फिलहाल उनका रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच आरजेडी के एक विधायक ने इस बात को गलत बताया है कि लालू यादव को चुनाव नतीजों की वजह से तनाव है। इस विधायक का कहना है कि यह कोई पहला चुनाव नहीं था जिसका तनाव ‘लालू जी’ को होता।


इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार में आरजेडी की उम्मीदों को भारी झटका लगा है, और पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं राजद-कांग्रेस और अन्य पार्टियों का गठबंधन सिर्फ एक सीट पर ही जीत दर्ज कर सका है। ध्यान रहे कि यह पहली बार था कि आरजेडी ने लालू यादव के बिना चुनाव लड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia